Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

DU SOL Result 2019: B.A. और B.Com के नतीजे हुए घोषित, sol.du.ac.in पर करें चेक

स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (School of Open Learning- SOL), दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने बीए (B.A.) और बीकॉम (B.Com) कोर्सेज के रिजल्ट की घोषणा कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2019 17:14 IST
DU SOL Result 2019 declared for BA and BCom on official...- India TV Hindi
DU SOL Result 2019 declared for BA and BCom on official website Know how to check

DU SOL Result 2019: स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (School of Open Learning- SOL), दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने बीए (B.A.) और बीकॉम (B.Com) कोर्सेज के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट (official Website) पर की गई है। जिन्होंने ओपन स्कूल ऑफ लर्निंग से बीए और बीकॉम की परीक्षा दी थी वे ऑफिशियल वेबसाइट sol.du.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट की घोषणा के बाद वेबसाइट पर छात्र अपना रिजल्ट चेक करने में जुट गए हैं। ऐसे में हेवी ट्रैफिक के कारण वेबसाइट काफी स्लो चल रही है। हालांकि प्रशासन वेबसाइट को दुरुस्त करने में लगा है ताकि छात्र जल्दी अपना रिजल्ट यहां चेक कर सकें।

DU SOL Results 2019: रिजल्ट ऐसे करें चेक-

  • रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जिन छात्र-छात्राओं ने यह परीक्षा दी थी वे नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं-
  • सबसे पहले स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की आधिकारिक वेबसाइट sol.du.ac.in पर जाएं।
  • अब यहां मौजूद मार्कशीट के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद एक नया पेज ओपन हो जाएगा।
  • अपना रोल नंबर यहां दर्ज करें।
  • - अब अपना कोर्स और परीक्षा के साल का चयन करें।
  •  अब रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  •  अब स्क्रीन पर नजर आ रहे रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट ले लें।

गौरतलब है कि मई और जून में दिल्ली यूनिवर्सिटी का स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग ग्रेजुएशन की परीक्षाओं का आयोजन करवाता है। हर साल अक्टूबर के महीने में ग्रेजुएशन की परीक्षाओं का रिजल्ट जारी किया जाता है। पिछले साल 2018 में B.Com परीक्षा का रिजल्ट 11 अक्टूबर और B.A. का रिजल्ट 29 अक्टूबर को जारी किया गया था। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement