Friday, April 26, 2024
Advertisement

UPSE ने जारी किया इंजीनियरिंग सर्विसेस (मेन) परीक्षा का रिजल्ट, पास होने वाले उम्मीदवारों का होगा इंटरव्यू

UPSE द्वारा 30 जून, 2019 को कराई गई इंजीनियरिंग सर्विसेस (मेन) परीक्षा के परिणाम जारी हो गए हैं। परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों का अब इंटरव्यू/पर्सनैलिटी टेस्ट होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 05, 2019 16:48 IST
Representative Image- India TV Hindi
Representative Image

नई दिल्ली: UPSE द्वारा 30 जून 2019 को कराई गई इंजीनियरिंग सर्विसेस (मेन) परीक्षा के परिणाम जारी हो गए हैं। परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों का अब इंटरव्यू/पर्सनैलिटी टेस्ट होगा। लेकिन, इसके लिए उम्मीदवारों को पहले UPSE की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर डिटेल्ड एप्लिकेशन फॉर्म (DAF) भरना होगा। ये फॉर्म UPSE की वेबसाइट पर 5 अगस्त से 14 अगस्त की शाम 6 बजे तक उपलब्ध रहेगा। फॉर्म को ऑनलाइन ही भरकर सब्मिट करना होगा। इससे जुड़ी गाइडलाइन्स भी वेबसाइट पर मौजूद हैं।

उम्मीदवारों को अपने तमाम तरह के सर्टिफिकेट्स/डॉक्यूमेंट्स आदि की स्केन कॉपी को फॉर्म के साथ में अटैच करना होगा। उन्हीं के आधार पर अभ्यार्थी का इंटरव्यू/पर्सनैलिटी टेस्ट कराया जाएगा। अगर किसी के डॉक्यूमेंट्स में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो उसका रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया जाएगा। वहीं, इसके अलावा आपके द्वारा उपलब्ध कराए गए और UPSE द्वारा मांगे गए सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स की असली कॉपी भी देखी जाएगी। ऐसा उम्मीदवार के इंटरव्यू/पर्सनैलिटी टेस्ट के दौरान होगा।

पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए क्वालीफाई कर चुके उम्मीदवारों का साक्षात्कार सितंबर, 2019 से से आयोजित होने की संभावना है। हालांकि, साक्षात्कार की सही तारीख ई-समन लेटर के माध्यम से उम्मीदवारों को सूचित की जाएगी। रोल नंबर वार साक्षात्कार अनुसूची भी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे इस संबंध में अपडेट के लिए आयोग की वेबसाइट (https://upsc.gov.in) पर नजर रखें। किसी तरह की परेशानी होने पर उम्मीदवार UPSE से कॉन्टैक्ट भी कर सकते हैं।

परीक्षा और परिणामों से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए उम्मीदवार वर्किंग डेज में सुबह 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक 23388088, (011)-23385271/ 23381125/ 23098543 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा UPSE के परीसर में हैल्प कॉउंटर भी लगाए गए हैं। वहीं, अगर आपको DAF भरने में परेशानी हो रही है तो आप इसके लिए 23388088/ 23381125 (Ext- 4331/4340) पर वर्किंग डेज के दौरान सुबह 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक कॉल कर सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement