Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

JAC 10th Result 2020: झारखण्ड बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट हुआ जारी, यहां से करें चेक

झारखण्ड बोर्ड के उन लाखों छात्रों के लिए अच्छी खबर है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। नतीजे शिक्षा मंत्री ऑनलाइन जारी किए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2020 13:19 IST
jharkhand board class 10 matric results declared check...- India TV Hindi
Image Source : PTI jharkhand board class 10 matric results declared check scores at jac nic in

JAC 10th Result 2020:  झारखण्ड बोर्ड के उन लाखों छात्रों के लिए अच्छी खबर है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। नतीजे शिक्षा मंत्री ऑनलाइन जारी किए हैं। जैक अध्यक्ष ने पुष्टि करते हुए बताया कि नतीजों को लेकर सारी तैयारियाँ पूरी हो चुकी है।10वीं के बाद इंटर विज्ञान और वाणिज्य का रिज़ल्ट साथ निकलेगा। इसके बाद तीसरे चरण में इंटर कला का रिज़ल्ट जारी होगा।

झारखण्ड  बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  jacresults.com पर या  jac.jharkhand.gov.in पर लॉग इन कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को यह सलाह भी दी जाती है कि वे अपने एडमिट कार्ड अभी से खोज कर रख लें। जैक बोर्ड मैट्रिक और इंटर में कुल 6.20 लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी। इसमें मैट्रिक में 3.86 लाख और इंटर में 2.34 लाख बच्चे शामिल हैं।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट

आप झारखंड बोर्ड मैट्रिक 2020 का रिजल्ट ऐसे देख सकते हैं.

  • JAC की आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in / jacresults.com पर लॉगऑन करें
  • 10th झारखंड 10 वीं परिणाम 2020 ’लिंक पर क्लिक करें
  • अपना परीक्षा रोल नंबर और वेबसाइट पर पूछे गए अन्य विवरण दर्ज करें
  •  वेबसाइट पर अपना विवरण सत्यापित करें
  • आपका झारखंड कक्षा 10 वीं बोर्ड का रिजल्ट 2020 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
  • अपने परिणाम डाउनलोड करें या आप भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट भी ले सकते हैं

विद्यार्थियों के लिए बड़ी राहत: परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों के अलावा वे विद्यार्थ, जो परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं होंगे, उनके लिए झारखंड बोर्ड कंपार्टमेंटल/इंप्रूवमेंट एग्जाम की व्यवस्था की गयी है. रिजल्ट के प्रकाशन के तत्काल बाद इन परीक्षाओं के लिए फॉर्म उपलब्ध हो जायेंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement