Friday, March 29, 2024
Advertisement

मिजोरम बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

मिजोरम बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (MBSE) ने 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। यह रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mbse.edu.in पर जारी किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 14, 2020 12:19 IST
महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी, ऐसे करें चेक- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी, ऐसे करें चेक

MBSE HSSLC Results 2020: मिजोरम बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (MBSE) ने 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। यह रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mbse.edu.in पर जारी किया गया है। छात्र-छात्राएं इस वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। अगर आपको यह कनफ्यूजन है कि आप यह रिजल्ट कैसे देंखें, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको रिजल्ट चेक करने का तरीका भी बताने वाले हैं।

कैसे देखें रिजल्ट?

mbse.edu.in पर जाएं.

रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें
अब एक नया पेज खुलेगा
इस पेज पर रोल नंबर और मांगी गई जरूरी जानकारी भरें
जानकारी भरने के बाद उसे सबमिट करें
अब रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
भविष्य के लिए रिजल्ट को डाउनलोड कर लें।

बता दें कि इससे पहले मई में बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी किया था। इस साल 10वीं  में कुल 12,324 छात्र पास हुए हैं, जिसका कुल पास प्रतिशत 68.33 है। तीन छात्रों ने संयुक्त रूप से 500 में से 476 अंकों के साथ टॉप रैंक हासिल की है। इनमें दो लड़कियां- लल्लिम्पुई सी वनलालसीमा और सिंगोखाई चोज़ा और एक लड़का  साइमन शांगप्लियांग है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस साल कुल 12,324 छात्रों ने 12वीं की परीक्षा दी है, जिनका रिजल्ट आज करीब 12 बजे जारी होने वाला है। गौरतलब है कि पिछले साल मिजोरम बोर्ड के 10,616 में से आर्ट्स, कॉमर्स और विज्ञान स्ट्रीम के लिए कुल 8,380 छात्र पास हुए थे। तब 12वीं का 78.94 प्रतिशत पासिंग रिजल्ट रहा था।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement