Friday, April 19, 2024
Advertisement

NEET counselling 2019: नीट 2019 काउंसलिंग की पहली मेरिट लिस्ट आज होगी जारी, इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

NEET counselling 2019: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) पहले राउंड काउंसलिंग की लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर आज जारी की जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 01, 2019 13:28 IST
neet counselling 2019- India TV Hindi
neet counselling 2019

NEET counselling 2019 Document List: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) पहले राउंड काउंसलिंग की लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर आज जारी की जाएगी। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) पहले राउंड काउंसलिंग लिस्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एमडिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। नीट 2019 पहले राउंड काउंसलिंग लिस्ट डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी।

नीट 2019 पहले राउंड काउंसलिंग लिस्ट में शामिल स्टूडेंट्स को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए 1 जुलाई को रिपोर्ट करना होगा। पहले राउड काउंसलिंग रिजल्ट से संबंधित अधिक जानकारी स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा जिन स्टूडेंट्स का नाम पहली काउंसलिंग लिस्ट में नहीं शामिल है उनको दूसरी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेन करना होगा। दूसरी काउंसलिंग से जुड़ी अधिक जानकारी स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

नीट 2019 काउंसलिग के समय इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत: NEET counselling 2019 Documents needed

  • नीट एडमिट कार्ड की एक कॉपी.
  • नीट 2019 मार्क्सशीट
  • 10वीं का सर्टिफिकेट
  • 12 का सर्टिफिकेट
  • जाति प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • एंड्रेंस सर्टिफिकेट

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) एमबीबीएस, बीडीएस और डेंटल कॉलेजों में प्रवेश के लिए परीक्षा परीक्षा 27 मई को आयोजित की गई थी। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET)  की परीक्षा में देश भर के विभिन्न सेंटरों पर लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2019 रिजल्ट जून के तीसरे सप्ताह में जारी किया गया था, जबकि काउंसलिंग 21 जून से शुरू हुई थी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement