1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. SBI Apprentice Result 2019: एसबीई का अप्रेंटिस फाइनल रिजल्ट घोषित, @sbi.co.in पर देखें

SBI Apprentice Result 2019: एसबीई का अप्रेंटिस फाइनल रिजल्ट घोषित, @sbi.co.in पर देखें

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अप्रेंटिस पदों की भर्ती का फाइनल रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट (sbi.co.in) पर जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 07, 2019 11:12 IST
SBI Apprentice result 2019 - India TV Hindi
SBI Apprentice result 2019 

SBI Apprentice Final Result 2019: स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अप्रेंटिस पदों की भर्ती का फाइनल रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट (sbi.co.in) पर जारी कर दिया है। जिन उम्मीवदारों ने एसबीआई अप्रेंटिस परीक्षा दी हो वो एसबीआई अप्रेंटिस फाइनल रिजल्ट 2019 को एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। 

जो आवेदक प्रोविजनल रूप से चुने गए हैं उनकी सूची ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। बता दें कि लिखित परीक्षा का आयोजन 23 अक्टूबर 2019 को आयोजित किया गया था। रिजल्ट पीडीएफ फाइल में जारी किया है इसलिए आवेदकों को किसी तरह के लॉगिन आईडी और पासवर्ड की जरुरत नहीं है। आवेदक पीडीएफ फाइल खोलने के बाद अपने रोल नंबर से अपना रिजल्ट खोज सकते हैं।

गौरतलब है कि एसबीआई ने अप्रेंटिस के 700 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी। 700 पदों में से, हरियाणा के लिए- 150 पद, पंजाब के लिए- 400 पद और हिमाचल प्रदेश के लिए- 150 पद शामिल हैं। ​एसबीआई अप्रेंटिस परिणाम अधिसूचना के अनुसार, सफल होने वाले आवेदकों को एसएमएस के जरिए भी सूचित कर दिया गया है। अगर किसी आवेदक को एसएमएस प्राप्त नहीं हुआ है तो वो वेबसाइट पर जाकर लिस्ट में अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। साथ ही अपने लागू राज्य (एसआईसी) के एसबीआई लोकल हेड ऑफिस से और निर्देशों का इंतजार करने का निर्देश दिया गया है।

एसबीआई अप्रेंटिस परिणाम अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि हमारे विज्ञापन संख्या CRPD/APPR/2018-20/14 दिनांक 17.09 में निर्धारित पात्रता मानदंडों/शर्तों की पूर्ति से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।  फिलहाल आवेदकों की प्रोविजनल लिस्ट जारी की गई है। सफल होने वाले आवेदकों को इसके बाद अगले चरणों को भी पार करना होगा जिसमें लोकल लैंगवेज प्रोफिशिएंसी टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शामिल है। अगर आवेदक इनमें से किसी भी राउंड को पार नहीं कर पाता है तो वो भर्ती से भी बाहर हो जाएगा।

एसबीआई अप्रेंटिस फाइनल रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें- SBI Apprentice result 2019

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X