Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

UGC Net Final Result: जल्द जारी होंगे यूजीसी नेट के फाइनल रिजल्ट्स, यहां से करें चेक

जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। वे परीक्षा के नतीजे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। उम्मीदवारों को अपने नतीजे देखने के लिए एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करनी होगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 26, 2019 12:44 IST
ugc net final result 2019 - India TV Hindi
ugc net final result 2019 

UGC NET Final Results 2019: जो उम्मीदवार UGC NET Result का इंतजार कर रहे हैं। वे जल्द ही यूजीसी नेट परीक्षा के नतीजे देख पाएंगे। मीडिया खबरों के मुताबिक एनटीए 31 दिसंबर तक यूजीसी नेट परीक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट  ntanet.nic.in पर जारी कर देगा। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। वे परीक्षा के नतीजे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट  ntanet.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। उम्मीदवारों को अपने नतीजे देखने के लिए एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करनी होगी। बता दें की नैशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर दी है।

उम्मीदवार आंसर की को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर की को पीडीएफ फॉर्मेट मे वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। इस पीडीएफ में हर विषय की फाइनल आंसर-की है. बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 2 से 6 दिसंबर तक नेट की परीक्षा आयोजित की थी। यह परीक्षा 219 शहरों के 700 केंद्रों पर हुई थी. इस परीक्षा को 81 विषयों के लिए आयोजित किया गया था और परीक्षा में 10 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

UGC NET Result 2019 ऐसे करें चेक

  1. सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  3.  अब अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करें।
  4.  आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। 
  5.  रिजल्ट चेक करके आप इसका प्रिंट ले सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement