Saturday, April 20, 2024
Advertisement

UP Madarsa Board Result 2020: आज जारी होगा यूपी मदरसा बोर्ड का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन (UPBME) आज यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 जारी करने वाला है। यह रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट madarsaboard.upsdc.gov.in पर उपलब्ध होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 01, 2020 8:42 IST
UP Madarsa Board Result 2020: आज जारी होगा यूपी मदरसा बोर्ड का रिजल्ट, ऐसे करें चेक- India TV Hindi
Image Source : PTI UP Madarsa Board Result 2020: आज जारी होगा यूपी मदरसा बोर्ड का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन (UPBME) आज यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 जारी करने वाला है। यह रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट madarsaboard.upsdc.gov.in पर उपलब्ध होगा। रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राएं madarsaboard.upsdc.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं।

मदरसा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर और जन्मतिथि की जरूरत होगी। यह रिजल्ट आज दोपहर 1 बजे जारी किया जाएगा। इससे पहले खबरें थी कि इस रिजल्ट को 30 जून को जारी किया जाएगा लेकिन फिर इसे बढ़ा एक जुलाई कर दिया गया। यूपी बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन के रजिस्ट्रार ने बताया कि नतीजे एक जुलाई 2020 को जारी होंगे।

कैसे देखें परिणाम?

  1. https://madarsaboard.upsdc.gov.in/ पर जाएं
  2. परीक्षा परिणाम वाले लिंक पर क्लिक करें
  3. वार्षिक परीक्षा रिजल्ट 2020 पर क्लिक करें
  4. रोल नंबर और जरूरी जानकारी भरें तथा सबमिट करें
  5. अब रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
  6. रिजल्ट को भविष्य के लिए डाउनलोड भी कर सकते हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन की ओर से इस साल मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन 19 फरवरी से 5 मार्च के बीच किया गया था। परीक्षाओं में डेढ़ लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था। पिछले साल 2019 में परीक्षाओं के नतीजे 30 अप्रैल को ही जारी कर दिए गए थे लेकिन इस बार कोरोना महामारी के कारण इसे जारी करने में देरी हुई है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement