1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. UPSC prelims result 2019 :जामिया के 50 फीसदी विद्यार्थियों ने पास की यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा

UPSC prelims result 2019 :जामिया के 50 फीसदी विद्यार्थियों ने पास की यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा

UPSC Prelims Result 2019: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा में जामिया मिलिया इस्लामिया आवासीय कोचिंग अकादमी के 50 फीसदी से अधिक विद्यार्थी सफल हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 18, 2019 16:08 IST
jamia milia islamia  upsc result- India TV Hindi
jamia milia islamia  upsc result

UPSC Prelims Result 2019:  संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा में जामिया मिलिया इस्लामिया आवासीय कोचिंग अकादमी के 50 फीसदी से अधिक विद्यार्थी सफल हुए हैं। जामिया से मिली जानकारी के अनुसार अकादमी के 200 विद्यार्थियों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया था, जिसमें से 102 विद्यार्थी सफल हुए हैं।

सफल विद्यार्थी 20 सितंबर को आयोजित होने वाली यूपीएससी मुख्य परीक्षा में प्रतिभाग कर सकेंगे। इन सफल विद्यार्थियों के साथ ही जामिया एससी, एसटी, महिला उम्मीदवार व अल्पसंख्यक वर्ग के 30 नए विद्ययार्थियों को भी मुख्य परीक्षा की मुफ्त तैयारी करवाएगा। ये छात्र एक हफ्ते के अंदर cccp@jmi.ac.in. पर फ्री कोचिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके बारे में ज़्यादा जानकारी जामिया की वेबसाइट www.jmi.ac.in से हासिल की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:UPSC Civil Services: इन 50 टॉपिक्स में से पूछे जा सकते हैं सवाल, यहां देखें

जामिया यूपीएससी की परीक्षा के लिए वर्ष 2010 से आवासीय कोचिंग अकादमी संचालित करता है, जिसके लिए प्रत्येक वर्ष आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं और लिखित परीक्षा की मेरिट के आधार पर आवासीय कोचिंग के लिए विद्यार्थियों का चयन किया जाता है। जामिया के अनुसार अब तक 200 से अधिक विद्यार्थियों ने यूपीएसएससी परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। इनके अलावा अकादमी के 250 से अधिक विद्यार्थी प्रादेशिक लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफल हुए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X