Friday, March 29, 2024
Advertisement

IBPS RRB PO Clerk Recruitment 2019: आईबीपीएस आरआरबी पीओ क्लर्क की आवेदन करने का आज आखिरी दिन, ऐसे करें अप्लाई

आईबीपीएस 2019 भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया का आज 4 जुलाई 2019 आखिरी दिन है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 04, 2019 11:54 IST
IBPS RRB PO RECRUITMENT- India TV Hindi
IBPS RRB PO RECRUITMENT

IBPS RRB PO Clerk Recruitment 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन, आईबीपीएस क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक, आरआरबी में पीओ और क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ले रहा है। आईबीपीएस 2019 भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया का आज 4 जुलाई 2019 आखिरी दिन है। इसके बाद भर्ती के लिए आवेदन बंद कर दिया जाएगा। आवेदन आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर करने हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन, आईबीपीएस आरआरबी पीओ और क्लर्क 2019 भर्ती आवेदन के लिए आज 4 जुलाई 2019 रात 11 बजे से पहले इच्छुक उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक साइट पर जाकर अपना पंजीकरण कर सकते हैं।

यह भर्ती अभियान आईबीपीएस के तहत देश के विभिन्न क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में 8400 कार्यालय सहायक और अधिकारी स्केल 1, 2 और 3 को भरेगा। जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो ध्यान दें कि भर्ती कार्यालय सहायक पद लिपिक कैडर और अधिकारी स्केल 1 के लिए पीओ स्तर पर की जाएगी। आईबीपीएस आरआरबी ऑफिसर स्केल 2 और 3 के विशेषज्ञ अधिकारियों के लिए हैं। सभी पद क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों या आरआरबी के लिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने स्नातक पूरा कर लिया है, वे आईबीपीएस आरआरबी 2019 में विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, विभिन्न पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग है।

आईबीपीएस आरआरबी पीओ, क्लर्क 2019 के लिए आवेदन कैसे करे

  1. ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अपलोड करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करें।
  2. आईबीपीएस की आधिकारिक साइट www.ibps.in पर जाएं और होम पेज पर क्लिक करके आरआरबी के लिए लिंक को खोलें।
  3. जिस पद के आवेदन करना है उसके लिंक पर क्लिक करें।
  4. पहली बार उपयोगकर्ताओं को पहले पंजीकरण करना होगा।
  5. उम्मीदवार पंजीकरण संख्या और 16 अंकों के पासवर्ड को नोट करें।
  6. एक ईमेल और एसएमएस भेजा जाएगा जिसमें प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड होगा।
  7. फोटोग्राफ, हस्ताक्षर, बाएं अंगूठे के निशान और एक स्वयं लिखित घोषणा जैसे आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  8. उम्मीदवार उपयुक्त स्थानों पर ऑन-लाइन आवेदन में विवरण को सावधानीपूर्वक भरें और ऑन-लाइन आवेदन के अंत में सबमिट पर क्लिक करें।
  9. फीस का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें।

आईबीपीएस आरआरबी पीओ क्लर्क 2019 आवेदन शुल्क

  • ऑफिसर स्केल 1, 2 और 3 के लिए आवेदन शुल्क अनुसूचित जाति, एससी/ अनुसूचित जनजाति, एसटी/ पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये और अन्य सभी के लिए 600 रुपये है।
  • कार्यालय सहायक (बहुउद्देशीय) पद के लिए अनुसूचित जाति, एससी/ अनुसूचित जनजाति,एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये और अन्य सभी के लिए 600 रुपये है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement