Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

SARKARI NAUKARI: 12वीं पास के लिए आयुष मंत्रालय में नौकरी करने का बड़ा मौका, ऐसे करें आवेदन

आयुष मंत्रालय के जरिए सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक साइंसेज (CCRAS) ग्रुप सी अपर और लोअर डिवीजनल क्लर्क के पदों पर भर्तियां कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 21, 2019 13:54 IST
jobs for 12th pass government - India TV Hindi
jobs for 12th pass government 

Ayush Ministry Clerk Recruitment 2019: आयुष मंत्रालय के जरिए सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक साइंसेज (CCRAS) ग्रुप सी अपर और लोअर डिवीजनल क्लर्क के पदों पर भर्तियां कर रहा है। इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 दिसंबर है। 10 दिसंबर के बाद विभाग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आवेदन से पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ccras.nic.in पर दी गई गाइडलाइन को पढ़ लें, ताकि फॉर्म भरने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो विभाग द्वारा इस भर्ती के जरिए कुल 66 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। आयुष मंत्रालय के जरिए सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक साइंसेज (CCRAS) ग्रुप सी अपर और लोअर डिवीजनल क्लर्क के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां देशभर के विभिन्न केंद्रों में की जाएगी।

आयुष मंत्रालय के जरिए सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक साइंसेज (CCRAS) ग्रुप सी अपर और लोअर डिवीजनल क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी आयु सीमा में छूट से जुड़ी जानकारी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement