1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. सरकारी नौकरी
  5. SARKARI NAUKARI: रक्षा मंत्रालय में इंजीनियर्स के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां करें अप्लाई

SARKARI NAUKARI: रक्षा मंत्रालय में इंजीनियर्स के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां करें अप्लाई

रक्षा मंत्रालय ने अपरेंटिस यानी प्रशिक्षु के 23 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 03, 2019 13:01 IST
Ministry of Defence invited applications for Apprentice...- India TV Hindi
Ministry of Defence invited applications for Apprentice posts recruitment for Engineers

SARKARI NAUKARI: भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय में इंजीनियरिंग पासआउट युवाओं के लिए करियर बनाने का सुनहरा मौका निकला है रक्षा मंत्रालय ने अपरेंटिस यानी प्रशिक्षु के 23 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इंजीनियरिंग ग्रैजुएट और डिप्लोमा होल्डर्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक अभ्यर्थी अक्टूबर के तीसरे सप्ताह तक नीचे दिए गए पते पर अपना एप्लीकेशन फॉर्म भेज कर आवेदन कर सकते हैं।

Ministry of Defence Vacancy 2019: इंजीनियरिंग अपरेंटिस भर्ती के बारे में पूरी जानकारी-

  • रक्षा मंत्रालय ने इंजीनियरिंग वर्ग में अपरेंटिस कुल 23 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें 8 पद इंजीनियरिंग डिग्रीधारक और बाकी के 15 पद इंजीनियरिंग डिप्लोमाधारकों के लिए है।
  • इन पदों पर नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों को नियत स्टाइपेंड दिया जाएगा। इंजीनियिंग ग्रैजुएट्स को 4,964 रुपये प्रतिमाह और डिप्लोमाधारकों को 3,542 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से भुगतान किया जाएगा।
  •  रक्षा मंत्रालय में अपरेंटिस के इन पदों पर भर्ती तीन साल के लिए होगी। इस दौरान एक साल तक अभ्यर्थियों को प्रैक्टिकल ट्रेनिंग दी जाएगी।
  •  चयनित अभ्यर्थियों को रक्षा मंत्रालय के अधीन अंबरनाथ, महाराष्ट्र में स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में नियुक्त किया जाएगा।

Ministry of Defence Recruitment 2019: अपरेंटिस के पदों पर ऐसे करें आवेदन-

  •  यदि आपने हाल ही में इंजीनियिरिंग में डिप्लोमा किया है या ग्रैजुएशन की डिग्री ली है तो आप रक्षा मंत्रालय में अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं।
  •  इच्छुक उम्मीदवार अक्टूबर 2019 के तीसरे सप्ताह तक अपना आवेदन पत्र इस पते पर भेज दें- जनरल मैनेजर, आयुध निर्माणी, अंबरनाथ, जिला- ठाणे, महाराष्ट्र 421502
  • आवेदन करने के लिए किसी भी तरह का शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।
  • आवेदन प्राप्त होने के बाद विभाग की ओर से योग्य उम्मीदवारों का चयन कर उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू में पास होने वाले अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा और उसके बाद नियुक्ति की जाएगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X