Friday, March 29, 2024
Advertisement

TET पास उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, दो साल बढ़ी वैधता

बिहार सरकार ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) और विशेष शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) परीक्षा पास करीब 82,180 उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 12, 2019 16:38 IST
Nitish Kumar, Bihar govt- India TV Hindi
Nitish Kumar File Photo

नई दिल्ली: बिहार सरकार ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) और विशेष शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) परीक्षा पास करीब 82,180 उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है। राज्य सरकार ने इन उम्मीदवारों के रोजगार प्रमाण-पत्र की वैधता को दो साल के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। आपको बता दें कि शिक्षकों की नियुक्ति के लिए राज्य सरकार ने 2011 में इस परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किया था। वर्ष 2012 में यह परीक्षा आयोजित की गई थी और नियोजन के आधार पर शिक्षकों की नियुक्ति हुई।

2012 में आयोजित इस परीक्षा में पास उम्मीदवारों को जो रोजगार प्रमाण-पत्र मिला उसकी वैधता इसी साल मई-जून में समाप्त हो रही थी और हजारों उम्मीवार नियोजन से वंचित रह गए थे। अब राज्य सरकार ने इन उम्मीदवारों के रोजगार-प्रमाण पत्र की वैधता को बढ़ाकर उन्हें बड़ी राहत दी है। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement