Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

घर पर इस आसान तरीके को अपनाकर बनाइए आइब्रो, फुल ग्रोथ से मिल जाएगा छुटकारा

लॉकडाउन के दौरान घर पर ही इस आसान तरीके से आप आइब्रो बना सकते हैं। बस आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 15, 2020 10:05 IST
Eyebrow- India TV Hindi
Image Source : PINTEREST Eyebrow- आइब्रो

चेहरे को खूबसूरत बनाने में आइब्रो अहम भूमिका निभाती है। लॉकडाउन की वजह से पॉर्लर बंद हैं जिसकी वजह से ज्यादातर महिलाओं की आइब्रो की फुल ग्रोथ हो गई है। आइब्रो में आई फुल ग्रोथ महिलाओं के सामने एक बड़ी समस्या बन गई है। लेकिन अब आपको इस समस्या से निजात पाने के लिए लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। चूंकि आज हम आपको घर बैठे आसानी से आइब्रो बनाने का तरीका बताएंगे। इसके लिए आपको सिर्फ कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा और आपको आइब्रो के बढ़े हुए बालों से छुटकारा मिल जाएगा।

पहला स्टेप

सबसे पहले अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से साफ करिए। इसके बाद आइब्रो को आइब्रो ब्रश या फिर छोटे साइज वाले साफ कंघे से ब्रश करें।

दूसरा स्टेप
अब आइब्रो के आसपास वाली त्वचा को एक हाथ से टाइट पकड़ें। इसके बाद आइब्रो प्लकर की सहायता से एक्सट्रा बालों को खींचे। ध्यान रहे कि एक बार में एक ही बाल को निकालें। ऐसा इसलिए क्योंकि आप प्रोफेशनल नहीं हैं। बालों को प्लकर से निकालते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि जो बाल आप खींच कर निकाल रही हैं उन्हें उसी दिशा में खींचे जिस तरफ वो बढ़ रहे हों। 

तीसरा स्टेप
इसके बाद आप आइब्रो के लंबे बालों को काटने के लिए घर में मौजूद छोटी कैंची का इस्तेमाल करें। कैंची का इस्तेमाल करते वक्त ये ध्यान रखें कि कैंची साफ हो। 

चौथा स्टेप
इसके बाद आइब्रो को घर में मौजूद छोटे कंघे से ब्रश करें और देखें कि आइब्रो सही शेप में आई है या फिर नहीं। 

पांचवां स्टेप
आइब्रो में अगर कुछ लंबे बाल रह गए हों तो उसकी लंबाई को छोटी कैंची की सहायता से कट करें। इसके बाद फिर से आइब्रो को छोटे कंघे से ब्रश करें और शेप चेक करें।

छठा स्टेप
आइब्रो बनाने के बाद थोड़ा सा गुलाबजल रूई में लें और आइब्रो के आसपास साफ करें। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement