1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. मिस साउथ अफ्रीका ने जीता मिस यूनिवर्स का ताज, टॉप 10 तक नहीं पहुंच पाई भारत की वर्तिका सिंह

मिस साउथ अफ्रीका ने जीता मिस यूनिवर्स का ताज, टॉप 10 तक नहीं पहुंच पाई भारत की वर्तिका सिंह

साउथ अफ्रीका की जोजबिनी टूंजी ने साल 2019 का मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लिया है। यह कॉंटेस्ट अमेरिका के जॉर्जिया अटलांटा में हुआ था।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 09, 2019 10:46 IST
Miss world 2019- India TV
Miss world 2019

साउथ अफ्रीका की जोजबिनी टूंजी ने साल 2019 का मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लिया है। यह कॉंटेस्ट अमेरिका के जॉर्जिया अटलांटा में हुआ था। जहां पर दुनियाभर की 90 लड़कियों से हिस्सा लिया था। इस कॉंटेस्ट में भारत की वर्तिका सिंह भी थी।  वह टॉप 10 में भी अपनी जगह बनाने के कामयाब नहीं हो पाई। आपको बता दें कि जोजबिनी टूंजी मिस साउथ अफ्रीका भी हैं।

26 साल की ज़ोज़िबिनी टुन्ज़ी को ताज पहनाया गया। उन्होंने प्यूर्टो रिकान और मैक्सिकन को फाइन लिस्ट में हराकर जीत हासिल की।

टेलीविजन पर्सनैलिटी वैनेसा लाची और ओलिविया कुल्पो बैकस्टेज जज थे  इसके अलावा और सात महिलाओं के एक पैनल ने विजेता का नाम घोषित किया। 

रेखा ने एक बार फिर अपने लुक से चुराई पूरी लाइमलाइट, रेड-गोल्डन कलर की साड़ी में दिखीं बेहद खूबसूरत

प्रतियोगिता में एक नया पार्ट जिसमें आपको एक स्पीच देनी थी। इस स्पीच में 26 साल की मिस साउथ अफ्रीका ने रंग स्टीरियोटाइप को तोड़ने और युवा महिलाओं को सशक्त बनाने की इच्छा के बारे में बात की।

ज़ोजिबिनी टुन्ज़ी ने मिस यूनिवर्स 2019 का ताज पहनने से पहले कहा, 'मैं एक ऐसी दुनिया में पली-बढ़ी हूं जहां मेरी तरह की स्किन या मेरे बालों की तरह दिखने वाली महिलाओं को सुंदर नहीं माना जाता है, मुझे लगता है कि यह आज रोकने का समय है। मैं चाहती हूं कि बच्चे मेरी ओर देखें और मेरा चेहरा देखें, फिर उनके चेहरे मेरे अंदर झलकें।'

इस प्रतियोगिता के अंत में  ज़ोजिबिनी टुन्ज़ी और मिस प्यूर्टो रिको ही बची थी। जिनके बीच कोई एक मिस वर्ल्ड का विजेता बनता है। जैसी ही मिस साउथ अफ्रीका को मिस वर्ल्ड घोषित किया गया। वैसे ही मिस साउथ अफ्रीका का स्वागत तालियों की गड़गड़ाहट और दर्शकों में दक्षिण अफ्रीकी ध्वज लहराते हुए की गई।  26 वर्षीय ने मिस यूनिवर्स का ताज पहना था।

मिस टुन्ज़ी को ताज साल 2018 की मिस यूनिवर्स रह चुकी फिलीपींस की कैटरियोना ग्रे ने पहनाया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13