Friday, May 10, 2024
Advertisement

इस तरह का आसान मेकअप आपके लुक में लगाएगा चार चांद, ट्राई करें ये टिप्स

Makeup Tips: मेकअप करने वालों को अच्छे से समझ होती है कि किस समय कौनसा मेकअप करना चाहिए। दरअसल, डे और नाइट का मेकअप अलग होता है। दिन में ज्यादा भड़कीला मेकअप बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: November 19, 2022 23:32 IST
Makeup Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Makeup Tips

Beauty Tips: मेकअप हमारी सुंदरता को बढ़ाने का काम करता है। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिन्हें मेकअप के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है। उन्हें नहीं पता होता है कि उनके लुक के साथ किस तरह का मेकअप बढ़िया लगेगा। ऐसे में गलत मेकअप के चुनाव से उनका लुक ही बिगड़ जाता है। तो अगर आप भी कंफ्यूज रहती हैं कि कब कैसा मेकअप या लुक अपनाना चाहिए तो आज हम आपकी इसमें मदद करेंगे। इन टिप्स के जरीए आप परफेक्ट लुक अपना सकती हैं। 

लिपस्टिक 

अगर आपको मेकअप करना पसंद नहीं है तो ज्यादा कुछ नहीं बस एक लिपस्टिक आपके लुक को पूरा कर सकता है। हल्की या डार्क लिपस्टिक आपके लुक को चार चांद लगा देगा। इसके अलावा आपकी स्किन पर जिस तरह की लिपस्टिक जंचेगा वो भी ट्राई कर सकती हैं। हल्के पिंक कलर के लिप बाम से भी आप अपना लुक पूरा कर सकती हैं। 

लाइट मेकअप

आजकल नो मेकअप काफी ट्रेंड में है। ऐसे में आप चाहती हैं कि मेकअप ज्यादा न दिखे तो इसके लिए अपनी स्किन कलर का कंसीलर लगाएं। इसके साथ ही हल्के पिंक कलर या पीच कलर की लिपस्टिक लगा सकती हैं। इस तरह का मेकअपन हल्के रंगों के कपड़े के साथ खूब अच्छा लगता है।

आई मेकअप

आजकल विंग आई लाइनर काफी चलन में है। विंग आई लाइनर आपके लुक को काफी बोल्ड कर देता है। इसके साथ आप हाइलाइट को नहीं लगाएं वरना  विंग नजर नहीं आएगा। विंग आई लाइनर के साथ आप चाहे तो लिप्स को न्यूड रख सकते हैं। 

लाइड आईशैडो

आप आखों के नीचे लाइट या ब्राउन कलर का आईशैडो भी लगा सकती हैं। इससे आपको एक परफेक्ट लुक मिलेगा। आप चाहे तो आंखों के नीचे की लैशलाइन पर भी हल्का ब्राउन आईशैडो लगा सकती हैं। अपनी स्किन कलर के हिसाब से भी आईशैडो का चुनाव कर सकती हैं।

(Disclaimer: यह जानकारी आयुर्वेदिक नुस्खों के आधार पर लिखी गई है। इंडिया टीवी इनके सफल होने या इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।)

ये भी पढ़ें-

Tips For Hair Care: शैम्पू और कंडीशनर नहीं आपके घर का पानी भी हो सकता है हेयरफॉल का कारण, इन टिप्स से दूर होगी बाल झड़ने की समस्या

Unwanted Facial Hair: चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं प्राकृतिक तरीके, मिलेगा फायदा

Chemical Based Shampoo: आपके शैंपू में हैं ये 5 केमिकल तो हो जाएं सावधान, कैंसर का हो सकता है खतरा

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement