Monday, April 29, 2024
Advertisement

स्किन टाइटनिंग के लिए इन 2 तेलों का ऐसे करें इस्तेमाल, ग्लो के साथ त्वचा में आएगी कसावट

oil for skin tightening: त्वचा में कसावट लाने के लिए एसेंशियल ऑयल (Essential Oils for Skin Tightening) का इस्तेमाल किया जाता है।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: July 16, 2023 12:32 IST
 fastest way to tighten skin- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK fastest way to tighten skin

बिगड़ी लाइफस्टाइल के कारण 30 की उम्र से ही त्वचा में ढीलापन आने लगता है। स्किन में कसावट लाने के लिए लोग बाजार से महंगे प्रोडक्ट खरीदते हैं लेकिन उनका असर नहीं दिखता। यहां हम आपको ढीली स्किन के लिए कुछ ऐसे नुस्खे बताने वाले हैं जिन्हें अपनाकर न सिर्फ आपकी स्किन में कसावट आएगी बल्कि ग्लो भी आएगा। लटकती ढीली स्किन को टाइट करने में नारियल का तेल और रोजमेरी के तेल का इस्तेमाल होता है, इन दोनों एसेंशियल ऑयल से स्किन दोबारा जवां दिखने लगती है।

स्किन टाइटनिंग के लिए नारियल तेल (coconut oil for skin tightening)

नारियल का तेल स्किन के लिए एक औषधीय की तरह काम करता है। नारियल तेल का इस्तेमाल खाने से लेकर बालों और स्किन संबंधी समस्याओं में किया जाता है। स्किन में ढीलापन त्वचा के भीतर कोलेजन के टूट जाने के कारण हो सकता है। ऐसे में नारियल तेल त्वचा में कोलेजन की मात्रा को बढ़ाता है, जिससे स्किन में कसावट आती है। स्किन में कसावट लाने के लिए नारियल के तेल से शरीर की अच्छे से मालिश करें, हफ्ते में कम से कम 3 बार नारियल तेल से मसाज करने से आपको फर्क दिखने लगेगा। मालिश के 1 घंटे बाद आप नहा सकते हैं।

रोजमेरी ऑयल (rosemary oil for skin tightening)

रोजमेरी ऑयल स्किन के लिए वरदान के समान है। एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर रोजमेरी ऑयल स्किन को हाइड्रेट करने के साथ त्वचा की इलास्टिसिटी भी अच्छी करता है। रोजमेरी ऑयल को आप खीरे के रस के साथ मिलाकर इस्तेमाल करें। इसके लिए 1 खीरे के रस में 6 से 7 रोजमेरी ऑयल की मिलाएं और फिर इससे स्किन पर मसाज करें। इसे लगाने के 1 घंटे बाद धो सकते हैं।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

यह भी पढ़ें: ऑयली स्किन से छुटकारा दिलाएगा ये फल, जानें कैसे बनाएं फेस पैक

सिर्फ 2 चीजों से घर में ऐसे बनाएं टोनर, कोरियन ग्लास स्किन जैसा आएगा निखार

इस ड्राई फ्रूट का तेल आपके बालों को काला कर सकता है, सोते समय नाभि में लगाएं

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement