Friday, April 26, 2024
Advertisement

वीएलसीसी का हुआ विस्तार, थाईलैंड में खोला पहला रेजिडेंशियल वेलनेस एंड मेडी स्पा

वीएलसीसी ने इसकी शुरुआत 31 मार्च को थाईलैंड में माइनर होटल के लक्जरी अवनी प्लस हुआ हिन में पहले सेंटर को खोलकर की।

India TV Health Desk Written by: India TV Health Desk
Updated on: April 16, 2022 11:57 IST
VLCC Group collaborates with Minor International- India TV Hindi
Image Source : VLCC PR VLCC Group collaborates with Minor International

वेलनेस एंड ब्यूटी सर्विसेज एंड प्रोडक्ट्स ब्रांड वीएलसीसी पूरी दुनिया में प्रख्यात है। इसे बेहतर क्वालिटी के लिए जाना जाता है। शायद ही ऐसा कोई हो जो इसके नाम से अछूता हो। अब वीएलसीसी ने एक और सेक्टर में अपना विस्तार किया है। दरअसल वीएलसीसी अब वैश्विक हॉस्पिटैलिटी दिग्गज, माइनर होटल्स के साथ साझेदारी में वेलनेस टूरिज्म में प्रवेश किया है।

गुस्सा करना सेहत के लिए है बेहद खतरनाक, स्वामी रामदेव से जानिए एंगर मैनेजमेंट कैसे करें

वीएलसीसी ने इसकी शुरुआत 31 मार्च को थाईलैंड में माइनर होटल के लक्जरी अवनी प्लस हुआ हिन में पहले सेंटर को खोलकर की। एक दिन से लेकर सात-रात के रिट्रीट तक के लिए वीएलसीसी द्वारा पेश किए जाने वाले इन आवासीय पैकेज में चार मुख्य थीमों पर आधारित हैं- इंटीग्रेटेड वेलनेस, ब्यूटी एंड वेट मैनेजमेंट, इम्यूनिटी और डिटॉक्सीफिकेशन।

ये सेंटर हमारी लाइफस्टाइल से जुड़ी मेडिकल और क्रोनिक बीमारियों के समाधन, डिटॉक्सीफिकेशन थेरेपी, शरीर, त्वचा एंव बालों के लिए स्पा एंव अन्य ब्यूटी ट्रीटमेंट व एस्थेटिक डर्मेटोलोजी ट्रीटमेंट उपलब्ध कराएगा। सेंटर के मेडिकल एंव वेलनेस एन्हान्समेंट प्रोगाम, डायिबटीज, हाईपरटेंशन, दिल की बीमारी एंव पेट की समस्यों जैसी बीमारियों पर आधारित होंगे।

इस प्रोग्राम के अंतर्गत आधुनिक चिकित्सा जांच से लेकर पूरक एंव वैकल्पिक उपचार, कस्टमाइज्ड आहार एंव शारीरिक व्यायाम तक की सुविधा मिलेगी। इससे लोगों को अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

शोध में हुआ खुलासा, दुनिया की 52 फीसदी से अधिक आबादी सिरदर्द से है पीड़ित, महिलाएं अधिक परेशान

हर प्रोग्राम को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये शरीर, मन और आत्मा को पोषण दे। इसमें जुम्बा, नेचर वॉक, योगा और मेडिटेशन जैसी गतिविधियां शामिल हैं। 

 
अपको बता दें कि वेलनेस एंड ब्यूटी सर्विसेज एंड प्रोडक्ट्स ब्रांड वीएलसीसी ने दुनिया भर में माइनर होटल्स की प्रॉपर्टीज में रेजिडेन्शियल प्रोएक्टिव हेल्थकेयर, वेलनेस एंव एस्थेटिक ब्यूटी मेडी-स्पा की सेथापना के लिए 2019 में माइनर होटलेस के साथ साझेदारी की थी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement