Monday, April 29, 2024
Advertisement

Year Ender 2022: एचडी से लेकर एयर ब्रश तक, इस साल इन ब्राइडल मेकअप लुक्स का रहा बोलबाला

Year Ender 2022: हर साल की तरह इस साल भी कई मेकअप लुक्स ट्रेंड्स में छाए रहे। इस साल दुल्हनों के बीच इन कुछ बेहतरीन मेकअप लुक्स का क्रेज़ देखने को मिला।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: December 21, 2022 21:40 IST
Year Ender 2022:- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ ALIA BHATT / ADITYA Year Ender 2022:

ब्राइड्स अपने स्पेशल डे यानी की शादी वाले दिन सबसे सुंदर और आकर्षित दिखना चाहती हैं। ज़ाहिर सी बात है शादी का दिन उनकी ज़िंदगी का सबसे ख़ास दिन जो होता है। ऐसे में डी -डे पर उनकी खूबूसरती को निखारने का काम करती हैं मेकअप आर्टिस्ट्स। इस साल कई मेकअप लुक्स ब्राइड्स के बीच खूब छाए रहे। चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर इस साल किन मेकअप लुक्स ने लूटी महफ़िल और दुल्हनों के बीच हुए लोकप्रिय।

डुई मेकअप लुक

इन दिनों डुई मेकअप का क्रेज़ सिर्फ सेलेब्स के बीच ही नहीं बढ़ा है, बल्कि आम लड़कियां भी ये लुक काफी पसंद कर रही हैं। इसलिए इस साल शादियों में ब्राइड्स ने डुई मेकअप लुक को बेहद पसंद किया। शादी के दौरान ब्राइड्स का मेकअप सबसे यूनिक और अलग होता है। डुई मेकअप लुक से चेहरे पर नेचुरल शाइन बनी रहती है। डुई मेकअप करते समय मेकअप का इस्तेमाल कम से कम किया जाता है।

मैट लुक मेकअप

मैट मेकअप को भी साल 2022 में दुल्हनों ने ख़ासा पसंद किया। यह मेकअप लुक ब्राइड्स को मैटीफाइंग लुक देता है, जिस उनके चेहरे की रौनक देखने लायक होती है। इसलिए यह मेकअप लुक अब बेहद पसंद किया जाने वाला ऑप्शन बन गया है। मैट लुक की खासियत यह है कि यह मेकअप लुक ब्राइड्स के चेहरे को ओवर दिखाने से बचता है और उनकी नेचुरल ब्यूटी को इन्हैंस करता है।

एचडी मेकअप लुक

ब्राइड्स के बीच एचडी मेकअप लुक भी इन दिनों एक बेहतरीन ऑप्शन के तौर पर आया है। इस मेकअप लुक में ब्राइड्स बेहद अलहदा और अट्रैक्टिव नज़र आती हैं। साथ ही यह लुक मेकअप को लंबे समय तक बनाएं रखने में बेहद असरदार है। इस मेकअप की मदद से चेहरे के सभी क्रीज और एक्स्ट्रा लाइनों को आसानी से छुपाया जाता है।

एयरब्रश मेकअप लुक

पिछले कुछ सालों में एयरब्रश मेकअप का ट्रेंड पूरी दुनिया में फैला है। एयर ब्रश मेकअप से दुल्हनें बेहद खुबसुरत तो नज़र आती ही हैं और यह मेकअप लुक जल्दी फेड नहीं होता है। इसी वजह से अब ज़्यादातर ब्राइड्स एयर ब्रश मेकअप कराना पसंद करती हैं। आपको बता दें एयर ब्रश मेकअप में ब्रश और स्पंज ब्यूटी ब्लंडर की बजाय बिजली से चलने वाले एयरब्रश का इस्तेमाल किया जाता है। इस मेकअप लुक की फिनिशिंग देखने लायक रहती है।

मिनिमल मेकअप लुक

आलिया भट्ट ने अपनी शादी में मिनिमल लुक क्रिएट कर यह साबित कर दिया की ज़रूरी नहीं है कि शादी ब्याह में दुल्हन का मेकअप लुक भारी भरकम ही होना चाहिए। आलिया की शादी के बाद ब्राइड्स के बीच मिनिमल मेकअप का क्रेज़ भी बढ़ा है। यह मेकअप लुक एक एक नेचुरल बेस पर तैयार किया जाता है। नेचुरल फेस के टोन को हाइलाइट करते हुए, यह मेकअप ब्राइड को उनका बेस्ट लुक देता है।

शिमरी मेकअप लुक

शिमरी मेकअप काफी पहले से ही चलन में है। लेकिन अब भी इस मेकअप लुक का क्रेज़ खत्म नहीं हुआ है। अब भी कई ऐसी ब्राइड्स हैं जिन्होंने अपनी शादी के दिन शिमरी मेकअप लुक को अपनाया। दरअसल,  हर ब्राइड शिमरी मेकअप को कैरी नहीं कर पाती है, लेकिन जो दूल्हा इस तरह का एक्सपेरिमेंटल मेकअप अपने बड़े दिन पर करवाती हैं वो दूसरी ब्राइड्स से काफी अलग और खूबसूरत दिखती हैं। 

Dark Neck: काली गर्दन को दुपट्टे से छुपाए फिरती हैं? अब इन घरेलू नुस्खों से पाएं वहां दूध जैसा निखार

Skin Care Tips: इन विटामिन्स की कमी से दाग धब्बों से भर जाता है स्किन, ऐसे पाएं इनसे छुटकारा

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement