Friday, April 26, 2024
Advertisement

Forgiveness Day 2020: कोई अपना है गुस्सा तो आज ही माफी मांगने का है दिन, इन 5 तरीकों से दूरियां हो जाएंगी कम

अगर आप किसी अपने से दूरियां कम करने का सोच रहे हैं तो आज का दिन एकदम परफेक्ट है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज माफी का दिन है। जानिए किन पांच तरीकों से आप किसी अपने से माफी मांग सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: September 07, 2020 6:01 IST
Forgiveness Day- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ANDELIGECOUNSELING Forgiveness Day

'माफी....' पढ़ने और सुनने में ये शब्द जितना छोटा होता है उसका मतलब उतना ही गहरा होता है। ये शब्द जब दिल से निकले तो दूसरों के दिल तक जरूर पहुंच जाता है। ऐसा तब होता है जब आपके दिल के तार उस व्यक्ति से जुड़े हो जिससे आप ढेर सारा प्यार करते हैं। फिर चाहे वो आपका कोई करीबी दोस्त हो या फिर गर्लफ्रेंड और ब्वॉयफ्रेंड। कई बार ऐसा होता है कि कोई आपका अपना आपसे इतना रूठ जाता है कि ऐसा लगता है कि ये शब्द बोलने से भी बात नहीं बनेगी। अगर आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। दिल की आवाज करीबियों तक जरूर पहुंच जाती है। हां, इतना जरूर है कि आपको उनके लिए माफी के साथ-साथ कुछ खास भी करना होगा। 

अगर आप किसी अपने से दूरियां कम करने का सोच रहे हैं तो आज का दिन एकदम परफेक्ट है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज माफी का दिन है। ये वही दिन है जिस दिन आपके अपने सारी बीती बातों को भुलाकर आपको ना केवल माफ कर देंगे बल्कि खुशी-खुशी आगे भी बढ़ेंगे। जानिए किन पांच तरीकों से आप किसी अपने से माफी मांग सकते हैं।

चॉकलेट 

कोरोना वायरस की वजह से हर कोई अपने होमटाउन में है। ऐसे में अगर कोई आपका अपना रूठा हुआ तो आप उसे ऑनलाइट चॉकलेट भेज दें। इसके साथ ही आप एक नोट भी भिजवा सकते हैं जिसमें आप ना केवल उससे माफी मांग सकते हैं बल्कि दिल की बात भी लिख सकते हैं।

Flower

Image Source : INSTAGRAM/FLOWER.IN
Flower

फूल
फूल किसी के भी मन को खुश करने के लिए काफी होता है। ऐसे में अगर आपका कोई अपना रूठा हुआ है तो फूल आपकी उससे फिर से दोस्ती करा सकते हैं। रूठा हुआ आपके पास हो तो आप उसे खुद ही खरीदकर दे सकते हैं। अगर वो आपसे दूर हैं तो उसके पते पर आप फूलों का गुलदस्ता भेज सकते हैं।

स्पेशल डिश
खाने का शौकीन तो हर कोई होता है। ऐसे में अगर आप माफी मांगने का कुछ अलग तरीका ढूंढ रहे हैं तो खाना आपकी मदद कर सकता है। ऐसे में सवाल उठता है कि अगर खाना बनाना ही ना आता हो तो। जनाब...ऑनलाइन कई सारे ऑप्शन हैं। जहां से आप उस व्यक्ति की मन पसंद डिश को देखकर खुद बना सकते हैं। ऐसा करने से आपका रूठा हुआ दोस्त आपको तुरंत माफ कर देगा।

वीडियो कॉल 
कोरोना काल में ज्यादा बाहर आना जाना तो सुरक्षित नहीं है। ऐसे में आप चाहे तो वीडियो कॉल के जरिए भी अपने रूठ हुए दोस्त को मना सकते हैं। आपका चेहरा देखकर उसका सारा गुस्सा ठंडा हो जाएगा। 

वीडियो बनाकर स्टेटस लगाएं
अगर वो कोई आपका अपना है तो जाहिर सी बात है उसके पास आपका नंबर भी होगा। ऑनलाइन कई सारी ऐप हैं जिसमें आप अपनी और अपने दोस्त की कुछ तस्वीरें लगाकर एक बेहतरीन गाना सिलेक्ट करिए। इसे वीडियो को या तो आप व्हॉट्स स्टेटस पर लगाएं या फिर अपने दोस्त को भेज दें। इसे देखकर वो खुश हो जाएगा और आपको माफ भी कर देगा। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement