Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Happy Propose Day 2021: 'प्रपोज डे' पर ये चीजें गिफ्ट में देकर पार्टनर को करें इंप्रेस, बन जाएगी बात

किसी को अपने दिल की बात कहने के लिए प्रपोज डे से अच्छा दिन और कोई नहीं होता। अगर आप किसी को प्रपोज करने का सोच रहे हैं तो कुछ अच्छा सा गिफ्ट भी प्लान करें इससे सामने वाले को ज्यादा खुशी मिलेगी।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: February 08, 2021 0:03 IST
 प्रपोज डे 2021 - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ ITX_AHAD.M  प्रपोज डे 2021 

'रोज डे' के साथ ही वैलेंटाइन वीक की शुरूआत हो चुकी है। अब बारी है 'प्रपोज डे' की। 8 फरवरी को 'प्रपोज डे' मनाया जाता है। ये सभी प्यार करने वालों के लिए एक खास दिन होता है क्योंकि यही वो दिन है जब प्रेमी जोड़े एक दूसरे से खुलकर अपने दिल की बाद कह पाते हैं। इस खास दिन और प्रोपोजल के खास मौके को यादगार बनाने के लिए एक तोहफा जरूरी होता है। ये ना सिर्फ सामने वाले को खुशी देता है बल्कि हमेशा के लिए बेशकीमती तोहफा बनकर उनके पास रह जाता है। बहुत से लोग इस सोच में रहते हैं कि ऐसे मौके पर अपने ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को कौन सा तोहफा दिया जाए? अगर आप भी इस असमंजस में हैं तो इस खबर को पढ़कर आपको अपना जवाब मिल जाएगा।

Happy Rose Day 2021: 'रोज डे' के साथ हुई वैलेंटाइन वीक की शुरुआत, जानें कौन सा गुलाब करता है क्या इशारा

प्रपोज डे पर पार्टनर को गिफ्ट करें ये जीचें- 

गर्लफ्रेंड को प्रपोज डे दें ये गिफ्ट

flower

Image Source : INSTAGRAM/QUITETHEPACKAGE
गिफ्ट करें फूल 

गिफ्ट करें फूल 

ज्यादातर लड़कियों को फूल पसंद होता है। ऐसे में 'प्रपोज डे' के मौके पर आपके पार्टनर के लिए फूलों से बेहतर गिफ्ट कुछ नहीं हो सकता। गुलाब के फूलों वाला गुलदस्ता देकर आप उन्हें इस मौके पर प्रपोज कर सकते हैं। 

मैरेज प्रपोजल के लिए रिंग 

अगर 'प्रपोज डे' के दिन आप अपने साथी को शादी के लिए प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो रिंग देने का आइडिया बेस्ट रहेगा। आपको डायमंड, गोल्ड या प्लेटिनम रिंग देना है ये आप अपने बजट को देखते हुए तय करें।

गिफ्ट करें फोटोज या फोटो फ्रेम 

इसे आप अलग-अलग तरीकों से गिफ्ट कर सकते हैं। आप चाहें तो अपने पार्टनर की फोटोज का कलेक्शन या दोनों की फोटोज को फ्रेम करवाकर, अच्छी-बुरी फोटोज का कोलॉर्ज बनवाकर गिफ्ट कर सकते हैं। 

Valentine Week 2021: ये है 'वैलेंटाइन वीक' की डेटशीट, जानें कब है कौन सा दिन

गिफ्ट में दे सकते हैं एक्सेसरीज 

बहुत यूनिक ऑप्शन तो नहीं है लेकिन इसे आप बना सकते हैं यूनिक। गर्ल्स के लिए कई तरह की एक्सेसरीज मार्केट में अवेलेबल होती हैं। मेकअप, हैंडबैग, गॉगल्स, फुटवेयर्स, बेल्ट्स, परफ्यूम्स ऐसी चीजे हैं जिनका इस्तेमाल लड़कियां करती हैं। इन सभी चीजों को लड़कियां गिफ्ट के तौर पर भी काफी पसंद करती हैं। 

Fitness gadjet
Image Source : INSTAGRAM/GIZMOREINDIA
फिटनेस फ्रीक लड़कियों के लिए फिटनेस गैजेट्स

फिटनेस गैजेट्स है अच्छा विकल्प 

गर्ल्स अपने फिगर को लेकर हमेशा कॉन्शियस रहती हैं तो उन्हें बूस्टअप करने के लिए फिटनेस गैजेट्स देना अच्छा ऑप्शन है। स्मार्ट वॉच, योगा मैट, ट्रैकसूट्स और स्पोर्ट्स शूज आप इस मौके पर गिफ्ट कर सकते हैं।

ब्वॉयफ्रेंड को प्रपोज डे पर दें ये आइटम्स

Mens accessories

Image Source : INSTAGRAM/ITX_AHAD.M
मेन्स एक्सेसरीज गिफ्ट 

एक्सेसरीज भी हो सकता है एक ऑप्शन 

मेन्स एक्सेसरीज में कम लेकिन ऑप्शन्स हैं जिन्हें गिफ्ट करके आप अपने पार्टनर का दिल जीत सकती हैं। वॉच, लैपटॉप बैग, डिओ यूजफुल चीजे हैं।

गिफ्ट करें फिटनेस आइटम्स 

लड़के फिटनेस फ्रीक होते हैं तो उन्हें आप इससे जुड़ी चीजे गिफ्ट कर बहुत ही आसानी से खुश कर सकती हैं। ट्रैकसूट्स, ट्रैकपेंट्स, शूज, एक्सरसाइज, बॉक्सिंग बैग जैसे आइटम्स काफी यूजफुल होते हैं। 

फैशन आइटम्स हैं बेहरीन गिफ्ट  

अगर आपको पार्टनर की पसंद के बारे में थोड़ी-बहुत नॉलेज है तो ये ऑप्शन चुन सकती हैं। उनकी फेवरेट कलर की शर्ट, टी-शर्ट, ब्लेजर, टाई, ट्राउजर जैसी चीजे उन्हें पसंद आएंगी। साथ ही आपको उनकी पसंद-नापसंद का कितना ख्याल रहता है ये भी जाहिर होता है।   

जानिए बेटियों को प्रोत्साहन देने के लिए केंद्र सरकार की 5 शानदार योजनाएं

Books
Image Source : INSTAGRAM/MENSLOOK_KEMEROVO
पढ़ने-लिखने का शौक रखने वालों को गिफ्ट करें वुक्स 

बुक्स गिफ्ट करना रहेगा अच्छा 

अगर आपके पार्टनर को पढ़ने-लिखने का शौक है तो उनकी पसंद की किताबें गिफ्ट करें जो बहुत ही अच्छा टाइमपास होती हैं। साथ ही नॉलेज बढ़ाने का काम भी करती हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement