Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Diwali 2023: दिवाली डेकोरेशन में सिर्फ लाइट से करें ये कलाकारी, हर कोई देखता रह जाएगा आपका घर

Diwali decoration lights ideas: दिवाली डेकोरेशन में लाइट्स से जुड़ी इन चीजों का आप ध्यान रख सकते हैं। दरअसल, लाइट के साथ ये क्रिएटिविटी आपके घर को एक अलग ही खूबसूरती देगी। तो, क्या हैं ये क्रिएटिव लाइट आइडियाज और कैसे ये आप घर के हर कोने में इस्तेमाल कर सकते हैं। जानते हैं।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: November 03, 2023 19:11 IST
diwali decoration lights ideas- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL diwali decoration lights ideas

Diwali decoration lights ideas: दिवाली पर हमेशा से घर सजाने की परंपरा रही है। लोग दिए से, लड़ियों से और कैंडिल से अपने घरों की सजावट करते हैं। तो, कुछ लोग फ्लोटिंग कैंडिल्स की मदद से सजावट करते हैं। सबका अपना-अपना तरीका है। लेकिन, आज हम सिर्फ लाइट्स से सजावट की बात करेंगे कि हम इनकी मदद से क्या कर सकते हैं। हम कैसे कुछ डिजाइन क्रिएट कर सकते हैं और पूरे घर में दिवाली की सजावट कर सकते हैं। ये सब एक थीम अनुसार हो सकता है। तो, जानते हैं दिवाली डेकोरेशन के ये खास आइडियाज।

1. पूरे घर में सिर्फ एक रंग की लाइट लगाएं 

पूरे घर को आप सिर्फ एक रंग से सजा सकते हैं। जैसे कि आप किसी खास रंग की लडियों से पूरे घर को सजा सकते हैं, जैसे सफेद रंग की लडियां, लाल रंग की लडियां और पीली रंग की लाइट। इस प्रकार से पूरा घर आपका एक रंग में नजर आएगा। तो, किसी एक रंग की लाइट को खरीदें और इसी से पूरे घर की सजावट करें। 

75 साल पुराना है दिल्ली का ये मार्केट, सस्ते में मिलते हैं दिवाली के दीए, क्रॉकरी और डेकोरेशन के सामान

2. दरवाजों और खिड़कियों को सजाएं

दरवाजों और खिड़कियों की सजावट के लिए आप लाइटों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका घर अलग से नजर आ सकता है। तो, करना ये है कि दरवाजों के लिए किसी एक रंग का चुनाव करें और खिड़कियों के लिए किसी एक रंग का चुनाव करें। दूसरा, आप दो अलग-अलग रंगों को मिलाकर भी अपने घर की सजावट कर सकते हैं।

diwali decoration lights

Image Source : SOCIAL
diwali decoration lights

Dhanteras Shopping 2023: झाड़ू या बर्तन, धनतेरस के दिन क्या खरीदना माना जाता है बेहद शुभ

3. कमरों की दीवारों और पौधों को सजाएं

कमरों और दीवारों की सजावट के लिए आप अलग-अलग रंगों का चुनाव कर सकते हैं। जैसे दीवारों पर लाइट लगाएं और पौधों की सजावट करें। इसके अलावा आप कमरों के आस-पास दोनों तरफ लैंप लगा सकते हैं। साथ ही आप दिए वाली लाइटों को भी लगा सकते हैं। तो, इस प्रकार से आप अपने कमरों और दीवारों की सजावट सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement