Friday, May 03, 2024
Advertisement

Diwali Shopping: ऑनलाइन शॉपिंग से कहीं सस्ते हैं दिल्ली के ये मार्केट, जमकर करें दिवाली की खरीददारी

Markets For Diwali Shopping: दिवाली के लिए दिल्ली एनसीआर के मार्केट सज चुके हैं। खूबसूरत लाइट्स, लैंप्स और तोरन से लेकर मिठाई और ड्राईफ्रूट्स तक आपको यहां सब कुछ ऑनलाइन शॉपिंग से सस्ता मिलेगा। जानिए कहां से करें दिवाली की सस्ती और किफायती शॉपिंग?

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Published on: November 02, 2023 10:26 IST
 दिवाली शॉपिंग मार्केट- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL दिवाली शॉपिंग मार्केट

Diwali Shopping: रौशनी, पटाखे और मिठाईयों का त्योहार है दिवाली। इस त्योहार के लिए महीनों पहले से घरों में तैयारी शुरू हो जाती है। दिवाली की शॉपिंग को लेकर खासतौर से महिलाएं काफी एक्साइटेड रहती है। घर को खूबसूरत लुक देना हो, कपडों की शॉपिंग करनी हो, लोगों के लिए गिफ्ट्स खरीदने हों या फिर पूजा की तैयारी करनी हो...हर चीज को लेकर महिलाएं पहले से ही प्लानिंग कर लेती हैं। दिवाली की शॉपिंग के लिए कुछ लोग ऑनलाइन साइट्स को एक्सप्लोर करते हैं तो कुछ लोकल मार्केट का रुख करते हैं। कई बार फेस्टिवल पर ऑनलाइन शॉपिंग करने में वो मज़ा नहीं आता जो मार्केट जाकर आता है। दिल्ली और नोएडा में ऐसे कई मार्केट हैं जहां आप ऑनलाइन से कम कीमत में दिवाली की शॉपिंग कर सकते हैं।

सरोजिनी नगर मार्केट

Diwali Shopping

Image Source : SOCIAL
Diwali Shopping

दिल्ली का सरोजिनी नगर मार्केट दिवाली की शॉपिंग के लिए काफी अच्छा है। यहां आपको शानदार लाइट्स, तोरन, फ्लावर्स, कपड़े और डेकोरेटिव आइटम्स की भरमार मिलेगी। हां एक बात का ध्यान रखें कि सरोजिनी नगर में जमकर बार्गेनिंग भी होती है।

करोल बाग मार्केट

Diwali Shopping List

Image Source : SOCIAL
Diwali Shopping List

दिल्ली का करोल बाग मार्केट भी काफी फेमस है। यहां आपको दिवाली की शॉपिंग का हर आइटम मिल जाएगा। करोल बाग मार्केट काफी हद तक होल सेल मार्केट जैसा है इसलिए यहां सामानों की कीमत दूसरी मार्केटों से कम होती है। करोल बाग में पटाखे, लाइट्स और दिवाली रंगोली से लेकर हर आइटम मिल जाएगा।

चांदनी चौक मार्केट

Diwali Shopping Market

Image Source : SOCIAL
Diwali Shopping Market

दिल्ली का चांदनी चौक फेमस होल सेल मार्केट है। दिवाली की सस्ती और किफायती शॉपिंग करना है तो आप चांदनी चौक की दरीबा कलां मार्केट जा सकते हैं। यहां होम डेकोर के बहुत सारे सामान आसानी से मिल जाएंगे। इस मार्केट में आप मोलभाव जरूर कर लें।

भागीरथ मार्केट

Diwali Shopping Items

Image Source : SOCIAL
Diwali Shopping Items

चांदनी चौक से थोड़ा आगे है भागीरथ पैलेस, यहां से आप दिवाली की शॉपिंग कर सकते हैं। इस मार्केट में दिवाली की झालर, लाइट्स, बंदनवार, झूमर, लैंप्स, मोमबत्तियां, रंगोली और डेकोरेशन के सभी आइट्म आसानी से मिल जाएंगे। भागीरथ मार्केट इलेक्ट्रिक मार्केट के नाम से फेमस है।

अट्टा मार्केट

Diwali Shopping Place

Image Source : SOCIAL
Diwali Shopping Place

दिवाली की शॉपिंग के लिए नोएडा का अट्टा मार्केट भी काफी किफायती मार्केट है। यहां रंगोली कलर्स, पेंटिंग्स, लाइट्स और घर को सजाने के लिए खूबसूरत आइटम्स काफी कम कीमत में आसानी से मिल जाएंगे। अट्टा के पीछे इंदिरा मार्केट भी है जहां से आप सस्ते में दिवाली की शॉपिंग कर सकते हैं। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement