Sunday, April 28, 2024
Advertisement

घनी दाढ़ी और मूंछ के ल‍िए लगाएं Beard Oil, जानें इसे लगाने का सही समय और तरीका

Beard Oil: मेन्स ग्रुमिंग की बात आते ही लड़कों का पहला ध्यान अपने बियर्ड पर जाता है। हर लड़के की चाहत होती है कि उनकी दाढ़ी मस्त हो। ऐसे में आप इन टिप्स की मदद से अपनी दाढ़ी बढ़ा सकते हैं।

Pallavi Kumari Edited By: Pallavi Kumari
Published on: August 26, 2023 12:29 IST
Beard Oil - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Beard Oil

Beard Oil: घनी दाढ़ी और मूंछ रखना हर पुरुष की चाहत होती है। ऐसे में अगर आप भी इससे परेशान हैं कि आपकी दाढ़ी और मूंछ नहीं बढ़ रही है तो आप बियर्ड ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल, ये ऑयल आपके पोर्स में जाकर आपके बालों की ग्रोथ बढ़ाते हैं और फिर इन्हें एक स्टाइल देने में मदद करते हैं। लेकिन, आप ये तभी कर सकते हैं जब आप आप इसके इस्तेमाल के सही तरीके को जानें। ऐसे दो सवाल हमेशा दिमाग में आते हैं पहला कि बीयर्ड ऑयल कब लगाना चाहिए और  बीयर्ड ऑयल लगाने का सही तरीका क्या है। आइए, जानते हैं इन तमाम चीजों के बारे में विस्तार से।

बीयर्ड ऑयल कब लगाना चाहिए-best time to apply beard oil in hindi

बीयर्ड ऑयल लगाने का सबसे सही समय है रात में सोने से पहले। दरअसल, सोने से पहले अपनी दाढ़ी और मूंछों पर इसे तेल को लगाना इसकी ग्रोथ में मददगार हो सकता है। इसके अलावा सुबह जब आपने अपना चेहरा साफ किया हो उसके बाद भी आप इस तेल को लगा सकते हैं। इस दौरान ये तेल तेजी से स्किन में अवशोषित हो जाता है और इससे दाढ़ी और मूंछों की ग्रोथ तेजी से बढ़ती है। 

अगर आपके पास नहीं है बॉलीवुड के ये ट्रेंडी झूमके और चांद बालियां, तो कुछ खास नहीं है आपका Earrings Collection

बीयर्ड ऑयल कैसे इस्तेमाल करें-How to use beard growth oil

बीयर्ड ऑयल इस्तेमाल करने में आप इन बातों का ख्याल रखना चाहिए। जैसे कि पहले तो, 

- बीयर्ड ऑयल लगाने से पहले अपने चेहरे को पूरी से साफ कर लें।
-बीयर्ड ऑयल की दो से तीन बूंदें लें और तेल को अपनी हथेलियों और उंगलियों के चारों ओर फैलाने के लिए अपने हाथों को एक साथ रगड़ें। फिर इसे अपनी दाढ़ी पर लगाएं।
-अपनी हथेलियों और उंगलियों को अपने दोनों गालों के बालों पर रगड़ें।
- फिर अपने हाथों से अपने चेहरे को रगड़ें और हल्का मसाज दें। 
-इसके बाद अपनी दाढ़ी पर कंघी चलाएं। 

Beard Oil Benefits

Image Source : SOCIAL
Beard Oil Benefits

घर पर अगर बालों को कलर कर रहे हैं तो इन 4 बातों का रखें ध्यान, Jawed Habib ने दिए लॉन्ग लास्टिंग टिप्स

ये काम आपको अगले कुछ दिनों तक के लिए लगातार करते रहना है। हालांकि, आप हमेशा ये काम कर सकते हैं, इसका कोई नुकसान नहीं है। इस प्रकार से बीयर्ड ऑयल का इस्तेमाल दाढ़ी और मूंछ को घना बनाने और इनकी ग्रोथ बढ़ाने में मदद कर सकता है। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement