1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. श्रीदेवी की बॉडी में एल्कोहल का अंश, जानिए कैसे बना ये जानवेला

श्रीदेवी की बॉडी में एल्कोहल का अंश, जानिए कैसे बना ये जानवेला

श्रीदेवी की मौत पर बड़ा खुलासा हुआ उनकी मौत हार्ट अटैक से नहीं बाथटब में डूबने से हुई। साथ ही शरीर में मिला एल्कोहल का अंश। जानिए कैसे है आपके लिए शराब खतरनाक...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: February 26, 2018 18:08 IST
sridevi- India TV Hindi
sridevi

हेल्थ डेस्क: बॉलीवुड की ‘चांदनी’ श्रीदेवी की मौत का आखिरकार खुसाला हो गया है। उनकी पोस्टपार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। इसके अनुसार एल्कोहल में श्रीदेवी का बैलेंस बिगड़ना और वोबाथटब में गिरी जिसके बाद वो बाथटब में डूब गईं और उनकी मौत हो गईं। लेकिन अभी इस बात में मुहर नहीं लगी है कि इसीकारण श्रीदेवी की मौंत हुई है। अभी दुबई पुलिस जांच कर रही है। हम आपको बताते है कि एल्कोहल लेने से हमारे शरीर में क्या प्रभाव पड़ते है। साथ ही जाने कितना खतरनाक है हमारे शरीर के लिए।

शराब ऐसी चीज है। अगर हम इसका सेवन अपनी कैपेसिटी से ज्यादा कर लें तो हमारा पूरा संतुलन बिगड़ जाता है। इसके साथ ही हमारा ब्रेन में कंट्रोल नहीं रहता है। इसके साथ ही हमारा शरीर में कंट्रोल नहीं रहता है। जिसके कारण कभी-कभी ये जानलेवा हो सकता है।

शराब पीने से होता है ये बदलाव

जब हम शराब पीते है, तो हमारे ब्रेन में होपामाइन नामक हार्मोन रिलीज हो जाता है। जिसके कारण हमारे शरीर में कई बदलाव आते है।

डोपामाइन से पड़ता है ये असर
इस हार्मोंस के कारण ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है। जिसके कारण हमारे हद्य की गति बढ़ जाती है। जिससे शुगर का लेवल कम हो जाता है। जिसके कारण आंखो में धुंधलापन आने लगता है। साथ ही आंखे लाल हो जाएगी।

  • अधिक शराब का सेवन करने से स्ट्रोक या फिर मेमोरी लॉस हो सकती है।
  • कॉर्टिसोल हार्मोन बढ़ जाता है। जिसके कारण तनाव बढ़ जाता है।  
  • ज्यादा सेवन करने से मुंह का कैंसर, गले का कैंसर, लंग्स का कैंसर, हार्ट अटैक, हार्ट बीट का लेवल बढ़ जाना।
  • एसिडिटी की समस्या।
  • हड्डियां कमजोर हो जाना।
  • पाचन तंत्र संबंधी समस्या हो जाना।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X