Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

राशिफल 11 अप्रैल 2021: धनु और मकर राशि वालों के लिए फायदेमंद रहेगा दिन, वहीं ये लोग उधार देने से बचें

चैत्र कृष्ण पक्ष की उदया तिथि चतुर्दशी और दिन रविवार है। चतुर्दशी तिथि सुबह 6 बजकर 4 मिनट तक ही थी, उसके बाद अमावस्या तिथि शुरू हो गयी है, जो कि कल सुबह 8 बजकर 1 मिनट तक रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 10, 2021 17:53 IST
राशिफल 11अप्रैल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 11अप्रैल

चैत्र कृष्ण पक्ष की उदया तिथि चतुर्दशी और दिन रविवार है। चतुर्दशी तिथि सुबह 6 बजकर 4 मिनट तक ही थी, उसके बाद अमावस्या तिथि शुरू हो गयी है, जो कि कल सुबह 8 बजकर 1 मिनट तक रहेगी। दोपहर 1 बजकर 52 मिनट तक इन्द्र योग रहेगा। साथ ही सुबह 8 बजकर 58 मिनट तक उत्तराभाद्र पद नक्षत्र रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

दिन फेवरेबल रहने वाला है। ऑफिस के किसी जरूरी काम में सीनियर आपकी मदद करेंगे। काम आसानी से पूरा हो जायेगा। इस राशि के जो लोग संगीत से जुड़े हैं उनके लिये दिन अच्छा है। अपनी प्रतिभा को निखारने के लिये आपको कई बड़े मौके मिलेंगे। जो छात्र विदेश में पढ़ाई करने के उत्सुक हैं उन्हें थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है। परिवार में आपको कुछ नयी जिम्मेदारी मिल सकती है। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहने वाला है। 

वृष राशि
आत्मविश्वास और उम्मीदों वाला दिन है। कुछ नए अनुभव की प्राप्ति होगी। आप जो भी काम करने की सोच रहे है, वो समय पूरा हो जायेगा। बस आपको धैर्य बनाकर रखने की जरूरत है। कामकाज में नये तरीकों को अपनाने की कोशिश करें फायदा जरूर मिलेगा। इस राशि के जो लोग विवाहित हैं उन्हे अपने साथी पर भरोसा बनायें रखने की जरूरत है। किसी को उधार देने से बचें। परिवारिक महौल अच्छा रहेगा, और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। 

मिथुन राशि
किस्मत का साथ मिलेगा। घरेलू खर्च में गिरावट हो सकती है। इस राशि के छात्रों को कुछ नया सीखने का का मौका मिलेगा। जो लोग विवाहित हैं उनका किसी बात पर जीवनसाथी से मन-मुटाव हो सकता है। इस राशि की कामकाजी महिलायें पर काम का वजन कम रहेगा और वह अपने उपर ज्यादा ध्यान देंगी। बच्चे  माता की घर के कामों में
मदद करेंगें, और माता भी उनके मन पसंद का खाना बनायेंगी। 

कर्क राशि
दिन का सामान्य रहने वाला है। घर के कामों को लेकर आपको कोई बड़ा फैसला आपको करना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। आप पुरानी जिम्मेदारी को पूरा कर लेंगें, और इससे आपको चारों तरफ से खूब प्रशंसा मिलन वाली है। परिवार में कई दिनों से चली आ रही समस्यायें सुलझ जाएंगी। दोस्तों के साथ बात करके अच्छा समय बीतेगा। इस राशि के लोग को अचानक कहीं से आर्थिक लाभ मिलेगा।

सिंह राशि
दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। परिस्थितियां कुछ इस तरह से पुरानी चीजों को आपके सामने लाकर खड़ा कर देंगी। जिससे आपकी टेंशन बढ़ सकती है। ऐसी स्थितियों में घर के बड़े बुजुर्ग की राय आपके लिये कारगर साबित होगी। आर्थिक स्थिति में थोड़ी गिरावट हो सकती है। घर का माहौल अनुकूल रहेगा, ऑफिस के काम का वर्कलोड भी कम रहेगा। जूनियर आपसे मदद की मांग कर सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति आपको ध्यान देने की
जरूरत है।

कन्या राशि
दिन बेहतरीन रहने वाला है। कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आप जो भी करें, सकारात्मक होकर करें। किसी भी तरह का फैसला करने के पहले अच्छी तरह से सोच-विचार जरुर कर लें या फिर किसी अनुभवी से सलाह सुझाव लेना आपके लिये फायदेमंद रहेगा। इस राशि के जो लोग कोचिंग संचालक है अगर संचालन कार्य में बदलाव करें तो फायदा जरूर होगा। जीवनसाथी का सहयोग आपकी परेशानियों को कम कर देगा।

तुला राशि
दिन मिला-जुला रहने वाला है। निगेटिव थॉट्स को दिमाग में न आने दें। धनलाभ की सम्भावनायें बन रही हैं साथ ही खर्चों में भी इजाफा होने वाला है। इस राशि के छात्रों को भविष्य के लिए योजना बनाकर पढ़ाई करने की जरूरत है। मेहनत का आपको सकारात्मक परिणाम जरूर मिलेगा। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आप अपनी खुशी दुगनी करने के लिए परिवारवालों से बांटे। नए विचारों को जांचने का बेहतरीन वक्त है। 

वृश्चिक राशि
दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। कोई जरूरी काम टाइम से पूरा हो जायेगा। आप सोशल मीडिया के जरिए सामाजिक कार्यों में सहयोग देंगें। इस राशि के जो लोग प्रॉपर्टी डीलर है उनका रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा। छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगाा। नए लक्ष्य निर्धारित करें और अपनी कोशिशें शुरू कर दें। शारीरिक दृष्टि से सेहत फिट रहेगी। ज्यादा ऑयली खाना खाने से बचें।

धनु राशि
दिन शानदार रहने वाला है। कोई महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है। जिसके पूरा होने से आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा। कुछ नए मौके, साथ ही नये विचार सामने आयेंगे जिसका खुले मन से स्वीकार करें। आप ज्यादातर मामलों में खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे। इस राशि के जो लोग वैज्ञानिक हैं उन्हें कोई बड़ी सफलता मिलेगी। छोटी-मोटी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से निजात के लिये घरेलू नुस्खों को अपनाना फायदेमंद रहेगा। लवमेट के लिए दिन बहुत अच्छा है।

मकर राशि
दिन फायदेमंद रहने वाला है। बिजनेस में आगे बढ़ने के कई नए मौके मिलेंगे ,साथ ही उसे समझने में अपनों का सहयोग प्राप्त होगा। अगर आप साझेदारी से काम कर रहे हैं तो पार्ट्नर के दिमाग में कोई ऐसी तकनीक आएगी जिससे बिजनेस में उम्मीद से अधिक फायदा होगा। इस राशि के बच्चों को पिता से कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मानसिक रूप से स्वस्थ होने के कारण आप मौसम का पूरा आनंद लेंगे। 

कुंभ राशि
दिन नई सौगात लेकर आया है। आपके मन में बहुत सी सकारात्मक भावनायें आयेंगी। इस राशि के विवाहित अधिक से अधिक समय जीवनसाथी को दें ,रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। इस राशि के जो छात्र कंम्पयूटर की पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें आज कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा। लवमेट के लिए दिन अनुकूल है साथी से मन की बात कह सकते हैं। काम
धीरे-धीरे ही सही लेकिन पूरे हो जायेंगे। आप जिम्मेदारियों को निभाने में सक्षम होंगे।

मीन राशि
दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। आप ऊर्जा से भरे रहेंगे जिससे आप वो सब कुछ हासिल कर सकते हैं जो आप चाहते हैं। आपको इन सब चीजों से खुद को दूर रखना होगा कि दूसरे आप के बारे में क्या सोचते है। संचार से जुड़ी किसी नयी तकनीक से फायदा जरूर मिलेगा। आसपास और साथ के लोगों में आपकी अच्छी इमेज बनेगी। छात्रों का आज थोड़ा ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है या पढ़ा हुआ भूल सकते हैं, इसलिए अपना ध्यान भटकाने से बचें। 

 

 

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement