बुध आज से चलेंगे सीधी चाल, इन राशियों की खुल जाएगी किस्मत, वहीं ये लोग रहें सतर्क

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार आज रात 8 बजकर 48 मिनट पर कन्या राशि में ही मार्गी हो जाएंगे। जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 18, 2021 9:14 IST
Budh Margi 2021 - India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Budh Margi 2021 

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार आज रात 8 बजकर 48 मिनट पर कन्या राशि में ही मार्गी हो जाएंगे। बुध 21 सितंबर की सुबह 8 बजकर 22 मिनट पर तुला राशि में प्रवेश किए थे और 27 सितम्बर की सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर तुला राशि में वक्री हो गये थे और वक्री गति से चलते हुए 2 अक्टूबर की देर रात 2 बजकर 46 मिनट पर कन्या राशि में प्रवेश कर गये थे और आज रात 8 बजकर 48 मिनट पर कन्या राशि में ही मार्गी हो जायेंगे और मार्गी गति से चलते हुये 2 नवम्बर की सुबह 9 बजकर 53 मिनट पर तुला राशि में प्रवेश कर जायेंगे। जानिएआपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव, साथ ही जानिे अशुभ प्रभाव से बचने के उपाय।

मेष राशि

बुध का मार्गी गोचर आपके जन्म पत्रिका के छठे स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से आपके मुख से निकले हुए शब्द प्रभावशाली होंगे। शिक्षा, कृषि और लेखन कार्यों से लाभ होगा। 2 नवम्बर तक बुध के शुभ फल प्राप्त करने के लिएघर की किसी महिला को हाथ में चांदी का छल्ला पहनना चाहिए।

गुरु आज हो रहे हैं मार्गी, धनु सहित इन राशियों को होगा धन लाभ

वृष राशि
बुध का मार्गी गोचर आपके पाचवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको विद्या पाने के लिये मेहनत करनी पड़ेगी। इस दौरान अपने पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। बुध की अशुभ स्थिति से बचने के लिये गाय को हरा चारा खिलाएं।

Budh Margi 2021

Image Source : INDIA TV
Budh Margi 2021 

मिथुन राशि
बुध का मार्गी गोचर आपके जन्म पत्रिका के चौथे स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको अपनी मेहनत के बल पर भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। आपको भूमि-भवन, वाहन का लाभ मिलेगा। तो बुध के शुभ फल बनाये रखने के लिए अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं। 

Karwa Chauth 2021: करवा चौथ पर इस बार बन रहा है ये मंगलकारी योग, जानिए तिथि और शुभ मुहूर्त

कर्क राशि
बुध का मार्गी गोचर आपके पत्रिका के तीसरे स्थान पर होने जा रहा है। बुध के इस गोचर के प्रभाव से भाई-बहनों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। आप दूसरों के सामने अपनी बातों को अच्छे से रख पायेंगे। आर्थिक रूप से स्थिति अच्छी रहेगी। लिहाजा बुध के शुभ बनाये रखने के लिए रात को हरे मूंग भिगोकर अगले दिन सुबह जानवरों को खिला दें।

Budh Margi 2021

Image Source : INDIA TV
Budh Margi 2021 

सिंह राशि
बुध का मार्गी गोचर आपके जन्म पत्रिका के दूसरे स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आर्थिक स्थिति में उतार चढ़ाव बना रहेगा। साथ ही व्यापार में वृद्धि के लिए आपको मेहनत जारी रखनी चाहिए। बुध के अशुभ फलों से बचने के लिए आपको चांदी की कोई चीज़ धारण करनी चाहिए।

कन्या राशि
बुध का मार्गी गोचर आपके जन्म पत्रिका के पहले स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको राजा के समान सुख प्राप्त होगा। साथ ही आपको हर तरह के भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति में सहायता प्राप्त होगी। लिहाजा बुध के शुभ फल बनाये रखने के लिए आपको हरे रंग के कपड़े पहनना अवॉयड करना चाहिए।

Budh Margi 2021

Image Source : INDIA TV
Budh Margi 2021 

तुला राशि
बुध आपके कुण्डली के बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको मेहनत के बल पर धन लाभ होगा। पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आयेगी। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। लिहाजा 2 नवम्बर तक बुध के शुभ फलों की प्राप्ति के लिए मंदिर में मिट्टी का घड़ा दान करें

वृश्चिक राशि
बुध का मार्गी गोचर आपके जन्म पत्रिका के ग्यारहवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आप मेहनत के बल पर धन अर्जित कर पायेंगे। इस दौरान आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है। लिहाजा बुध के इस गोचर के दौरान अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिये मां दुर्गा की उपासना करें। 

Budh Margi 2021

Image Source : INDIA TV
Budh Margi 2021 

धनु राशि
बुध का मार्गी गोचर आपके जन्म पत्रिका के दसवें स्थान पर होने जा रहा है। बुध के इस गोचर के प्रभाव से करियर में सफलता प्राप्त होगी। काम पूरे मन के साथ करेंगे। आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी रहेगी। लिहाजा बुध के शुभ फल बनाये रखने के लिए आपको बुध का यंत्र धारण करना चाहिए। 

मकर राशि
बुध का मार्गी गोचर आपके कुण्डली के नवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर के प्रभाव से जीवन में भाग्य का साथ बना रहेगा। आपको संतान का सुख प्राप्त होगा। कार्यों की गति तेज होगी। सेहत अच्छी बनी रहेगी। बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए आपको हरे रंग की चीज़ों को उपयोग में लाने से बचना चाहिए। 

Budh Margi 2021

Image Source : INDIA TV
Budh Margi 2021 

कुंभ राशि
बुध का मार्गी गोचर आपके जन्म पत्रिका के आठवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर के प्रभाव से पिता की सेहत में सुधार होगा। माता और संतान के खान- पान पर भी नजर बनाये रखनी चाहिए। आज से लेकर 2 नवम्बर तक बुध की अशुभ स्थिति से बचने के लिए छोटे-से मिट्टी के बर्तन में शहद भरकर विराने में दबायें।

मीन राशि
बुध का मार्गी गोचर आपके जन्म पत्रिका के सातवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर के प्रभाव से जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाने में कोशिश करनी पड़ेगी। पैसों के मामले में स्थिति ठीक बनी रहेगी। 2 नवम्बर तक बुध के अशुभ फलों से बचने के लिए  आपको मन्दिर में भिगोये हुए हरे मूंग का दान करना चाहिए।

Latest Lifestyle News

navratri-2022