Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

राशिफल 24 अक्टूबर: इस राशिवालों का प्रियजनों से हो सकता है मनमुटाव, जानिए अन्य राशियों का हाल

नवरात्र का आठवां दिन है। इसे महाअष्टमी के नाम से भी जाना जाता है। पूरा दिन पार कर देर रात 12 बजकर 41 मिनट तक शूल योग रहेगा|

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 24, 2020 6:16 IST
राशिफल 24 अक्टूबर - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 24 अक्टूबर 

आश्विन शुक्ल पक्ष की उदया तिथि अष्टमी और दिन शनिवार है। अष्टमी तिथि सुबह 6 बजकर 59 मिनट तक ही रहेगी। उसके बाद नवमी तिथि लग जाएगी| नवरात्र का आठवां दिन है। इसे महाअष्टमी के नाम से भी जाना जाता है। पूरा दिन पार कर देर रात 12 बजकर 41 मिनट तक शूल योग रहेगा| साथ ही देर रात 2 बजकर 38 मिनट से 27 अक्टूबर की सुबह 6 बजकर 37 मिनट सारे काम बनाने वाला रवि योग रहेगा। इसके अलावा पूरा दिन पार कर देर रात 2 बजकर 38 मिनट तक श्रवण नक्षत्र रहेगा। जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे...

मेष राशि - वालों के लिए दिन प्यार भरा रहने वाला है । आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा । सही दिशा में मेहनत करेंगे जिससे ज्यादा काम निपटा लेंगे । इस राशि के जो लोग पयर्टन के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें आर्थिक लाभ मिलने वाला है । फल भी अच्छे मिलेंगे आपको सम्मानित किया जा सकता है । सामाजिक कार्यों के लिए पड़ोसी आपकी तारीफ कर सकते है । नौकरीपेशा वालों का आपका प्रमोशन हो सकता है । आपके मन में बिजनेस को लेकर नए - नए विचार आएंगे । 

वृष राशि - इस राशि के व्यापारी वर्ग को अचानक धनलाभ हो सकता है । जिससे आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आयेगा । आपकी व्यावहारिक प्रवृति को देखकर लोग आपकी प्रशंसा करेंगे । संगीत क्षेत्र में रुझान वालों को फिल्म इंडस्ट्री से ऑफर आ सकता है । भाईयों के साथ विदेश जाने का प्लान बन सकता है । अगर आप कोई नया वाहन खरीदने की सोच रहें है तो राहुकाल देखकर ही खरीदें । घर में खुशियों का आगमन होगा । बड़ों के प्रति आपका व्यवहार अच्छा बना रहेगा । 

Vastu Tips: घर पर इस दिशा में लगाएं दर्पण, वास्तु दोषों से मिलेगा छुटकारा​

राशिफल 24 अक्टूबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 अक्टूबर

मिथुन राशि - वालों की किस्मत आपके साथ रहेगी । अगर घर में किसी पार्टी का आयोजन कर रहे हैं तो महफिल में किसी ऐसे व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी । जो आपको बिजनेस में काफी फायदा कराएगा । कारोबार में आ रही दिक्कतें समाप्त हो जायेगी । धनलाभ के नये रास्ते नजर आयेंगे । दूसरों से बात करते समय मीठी भाषा का प्रयोग करें । लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे । जिससे आपका मन प्रसन्न हो जायेगा । पेट दर्द की समस्या से आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है । नींबू पानी पीने से आपको काफी राहत मिलेगी । आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा।

कर्क राशि - वालों का दिन नई सौगात लेकर आयेगा । पुरानी टेंशन खत्म होगी । घरेलू खर्च बढ़ सकता है । खरीदारी करने में टाइम लग सकता है । कारोबार में वृद्धि के लिये दिन शुभ है । पहले से बनी योजनाओं को लागू करना ठीक रहेगा । आस-पास के लोग आपसे खुश रहेंगे । छात्रों को प्रोजेक्ट पूरा करने में बड़ी बहन का सहयोग प्राप्त होगा । खुद को व्यर्थ के कामों से दूर रखें । वरना आपका अधिक समय फीजूल के कामों में निकल जायेगा । इससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी । 

मनुष्य के जीवन में जहर घोल देती हैं जरूरत से ज्यादा ये 8 चीजें, बचाना चाहते हैं खुद को तो...

राशिफल 24 अक्टूबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 अक्टूबर

सिंह राशि - वालों आपका मन अध्यात्मक में अधिक लगा रहेगा । किसी नये व्यापार में माता-पिता की राय कारगर साबित होने वाली है । स्टूडेंट्स का पढ़ाई में मन लगेगा । हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं । कोई व्यक्ति आपके करियर के लिए खास हो सकता है । आप में प्रेरणा अधिक रहेगी । इस राशि के विवाहित समारोह में जायेंगे । जहां किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जिससे मिलकर मन प्रसन्न हो जायेगा । आपको कुछ अप्रत्याशित धन प्राप्त होने वाला है जिसका इंतजार आप लम्बे समय से कर रहे थे।

कन्या राशि - राशि वालों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ अंडरस्टेनडींग बढ़ेगी । किसी बिजनेस डील के लिए बाहर जाना पड़ सकता है । धनलाभ के आसार बन रहे हैं । आपकी क्रिएटीवीटी से लोग प्रभावित होंगे। आपका मान-सम्मान लोगो में पहले से ज्यादा बढ़ेगा । जॉब में प्रमोशन के चांस बन रहे है। विवाहितों के लिए दिन खुशियों से भरा रहने वाला है । जीवनसाथी के साथ डिनर पर जा सकते हैं । प्रतियोगी परिक्षाओं एसएससी की तैयारी कर रहे लोगो के लिए दिन बहुत अच्छा है। सुखों की प्राप्ति होगी।

राशिफल 24 अक्टूबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 अक्टूबर

तुला राशि - वालों के लिए दिन सारी इच्छाओं की पूर्ति होगी। पुलिस या किसी अपरिचित व्यक्ति से बिना वजह ना उलझे। जहां तक हो सके विवादों से बच कर रहें। प्रियजनों के साथ किसी बात को लेकर मन मुटाव हो सकता है। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करें। दूरस्थ शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को कोई बड़ी सफलता मिलने के आसार नजर आ रहे है। हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। किसी दोस्त के साथ पार्टी में भी जा सकते हो। 

वृश्चिक राशि - राशि वालों के लिए दिन बहुत अच्छा है, लेकिन बदलते मौसम के असर से आपको पेट से संबंधित कुछ दिक्कते हो सकती है। अपने स्वास्थ्य का सही ढ़ग से ध्यान रखें। किसी डाक्टर की सलाह से ही आगे बढ़े। आप अपनी प्रतिभावों को सही ढ़ग से निखार पाएंगे। राजनीति शास्त्र के विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छे परिणाम लेकर आने वाला रहेगा। आप बड़ी से बड़ी समस्या का हल आसानी से निकाल लेंगे। कोई सरकारी अधिकारी आपके जमीन से जुड़े मसलों को हल करने में आपकी मदद करेगा। कानूनी मसलों को हल करने के लिए दिन बहुत अच्छा है। 

राशिफल 24 अक्टूबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 अक्टूबर 

धनु राशि - वालों के लिए दिन खुशियों भरा रहेगा । घरवालों के साथ कहीं घुमने भी जा सकते हैं और छोटे बच्चों को पिता से कोई गिफ्ट मिल सकता है। बिजनेस में भी बढ़ोत्तरी के चांस हैं। परिवार के साथ बाहर घुमने का प्लान बन सकता है। शाम को दोस्तों के साथ पार्टी करने जा सकते हो । आपके व्यापार में दो गुना वृद्दि हो सकती है । दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी । बच्चों के साथ आइसक्रीम खाने जा सकते हो । 

मकर राशि -  वालों दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको कई दिनों से रूके हुए काम में सफलता मिल सकती है। ऑफिस में किसी काम को लेकर जल्दबाजी करने से आपको हानि हो सकती है, इसलिए धैर्य के साथ काम करें। किसी शुभ समाचार के मिलने का योग नजर आ रहा है। पारिवारिक रिश्तों के बीच सामंजस्य बनाने में आप सफल रहेंगे। मनोरंजन में पैसे खर्च हो सकते हैं, इससे आपको आनन्द की प्राप्ति होगी। शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बितेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए भी दिन अच्छा है, पढ़ाई में मन लगेगा। तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे।

राशिफल 24 अक्टूबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 अक्टूबर

कुम्भ राशि - वालों आपका दिन बढ़िया रहेगा । किसी नये कोर्स को ज्वॉइन करने के लिए दिन शुभ है। काम-धंधे में आपका मन लगेगा। अगर किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं तो वह समय से पहले पूरा कर लेंगे, लेकिन आपको पहले से योजना बनाकर चलने की जरूरत है । लवमेट के लिए रिश्तों में मिठास भरने का दिन है । साथी को चॉकलेट गिफ्ट करने से उन्हें खुशी मिलेगी । स्वास्थ्य पहले से फिट रहेगा । 

मीन राशि - वालों के लिए दिन बेहतरीन रहेगा । किसी नयी जमीन से संबंधित कोई लेन-देन करने जा रहे हैं तो पहले उसकी अच्छे से जांच-पड़ताल जरूर कर लें । किसी भी अनजान व्यक्ति से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करें । इस राशि के विवाहितों के लिए दिन अच्छा है । जीवनसाथी के साथ घर पर ही डिनर कर सकते हैं । दोनों के बीच में सामांजस्य बना रहेगा । नियमित योग करने से आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा । लवमेट के लिए दिन बढ़िया रहेगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement