Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राशिफल 7 जुलाई: मेष राशि वालों को मिलेगा बिजनेस में लाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल

श्रावण कृष्ण पक्ष की उदया तिथि द्वितीया और मंगलवार का दिन है। द्वितीया तिथि सुबह 9 बजकर 3 मिनट तक रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: July 06, 2020 18:28 IST
राशिफल 7 जुलाई- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 7 जुलाई

श्रावण कृष्ण पक्ष की उदया तिथि द्वितीया और मंगलवार का दिन है। द्वितीया तिथि सुबह 9 बजकर 3 मिनट तक रहेगी। श्रावण मास में जितना महत्व सोमवार का होता है, उतना ही मंगलवार का भी  होता है। श्रावण के मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा का विशेष विधान है। श्री हनुमान भगवान शिव के रूद्र अवतारों में से एक हैं। इसके अलावा रात 8 बजकर 33 मिनट तक विष्कुम्भ योग रहेगा। साथ ही देर रात 11 बजकर 56 मिनट से लेकर बुधवार की सुबह 9 बजकर 19 मिनट तक समस्त कार्यों में सफलता दिलाने वाला राज योग रहेगा।  इसके साथ ही देर रात 11 बजकर 56 मिनट तक श्रवण नक्षत्र रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन। 

मेष राशि

आज आपको बिजनेस के सिलसिले में किसी से बेहतर सलाह मिलेगी, जिससे आपको फायदा भी होगा। संतान पक्ष से सुख की अनुभूति होगी जिससे आपकी खुशियों में इजाफा होगा। ऑफिस में आपको जिम्मेदारी वाला काम मिलेगा, जिसे समय से पूरा करने में आप सफल होंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन शानदार रहेगा। 

सालों से चली आ रही कांवड़ यात्रा की किसने की थी शुरुआत, कौन था पहला कांवड़िया, जानकर अचंभे में पड़ जाएंगे

वृष राशि
आज परिवार वालों का पूर्ण स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा। आज आपके कुछ मित्र मददगार साबित होंगे। ऑफिस में आपके लिए फेवरबल माहौल बनेगा। आपको अचानक धन लाभ होगा।  आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा।  व्यापार में अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। कुल मिलाकर आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

राशिफल 7 जुलाई

Image Source : INDIA TV
राशिफल 7 जुलाई

मिथुन राशि
आज परिवार में कोई धार्मिक अनुष्ठान करने का मन बना सकते है। कुछ लोगों के गलत बयान से आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ेगी। इस राशि की महिलाओं को शाम को बाहर निकलते समय अपने पर्स का खास ध्यान रखना चाहिए।  नये व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में आप सोचेंगे। पैसे लगाने से पहले उस विषय के जानकार व्यक्ति से सलाह लेना अच्छा रहेगा।   विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा| 

Sawan 2020: सावन के महीने में धन वैभव और सुख शांति के लिए करें इन मंत्रों का जाप

कर्क राशि
आज आपका दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। गुस्से में किसी से बात करने से आपको बचना चाहिए। आप दूसरों पर अपना प्रभाव बनाने की कोशिश कर सकते हैं। आसपास के कुछ लोग आपका विरोध करेंगे। कार्य के सिलसिले में की गयी मीटिंग का परिणाम आपके पक्ष में होगा। जॉब की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी।   

राशिफल 7 जुलाई

Image Source : INDIA TV
राशिफल 7 जुलाई

सिंह राशि
आज व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ नये प्लान बनायेंगे, जिससे आपको सफलता भी मिलेगी। कार्यों में मित्रों की सलाह फायदेमंद साबित होगा। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा। काफी दिनों से चल रही किसी समस्या का आज समाधान हो जायेगा। आपके कामकाज की तारीफ होगी। आज लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। घरेलू महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। कार्यों से आज राहत मिलेगा।
 
कन्या राशि
आज व्यापार में आपको अचानक धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। ऑफिस के कुछ सहकर्मी आपके काम में सहायता करेंगे, जिससे आपका काम जल्दी पूरा हो जायेगा। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आने वाले दिनों में आपकी मदद करेगा। आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे। बिजनेस में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। पारिवारिक रिश्तों के बीच आप सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे।  

राशिफल 7 जुलाई

Image Source : INDIA TV
राशिफल 7 जुलाई

तुला राशि
आज ऑफिस में एक्सट्रा समय देने से रूका हुआ काम जल्दी पूरा हो सकता है। आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। साथ ही आप नए काम की योजना भी बनायेंगे। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। ऑफिस में आज अपने सहकर्मियों से आपका ताल मेल अच्छा रहेगा।  आज बड़े-बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। 

वृश्चिक राशि
आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। किसी दोस्त के साथ पार्टी करने का मन बनायेंगे। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी तारीफ करेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आने वाला एग्जाम का परिणाम आपके फेवर में आएगा। बहुत जरुरी हो तो ही यात्रा करें। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ बढेंगी।  साथ ही आपके रिश्तों में और मजबूती आयेगी।

राशिफल 7 जुलाई

Image Source : INDIA TV
राशिफल 7 जुलाई

 
धनु राशि
आज आपका ध्यान धार्मिक कार्यों में लगा रहेगा। अचानक कोई खुशखबरी मिलेगी, जिससे घर में खुशियों का माहौल बनेगा। आज आप कुछ घरेलु सामान खरीदने का मन बनायेंगे। आप कोई नया काम करने की सोचेंगे। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। लवमेटस के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। घरेलु सौहार्द में बढ़ोतरी होगी। वैवाहिक जीवन में नयी-नयी खुशियाँ आयेंगी। व्यापार में मुनाफा होगा।

मकर राशि
आज आपको व्यापार में किसी बड़ी कंपनी से डील करने का ऑफर मिलेगा। इस राशि के संगीत से जुड़े लोगों को कोई बड़ा ऑफर मिलने का योग बन रहा है। आज आप अपने रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।  आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलेंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

राशिफल 7 जुलाई

Image Source : INDIA TV
राशिफल 7 जुलाई

कुंभ राशि
आज आपकी नये कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। शाम के समय बच्चों के साथ घर पर कोई गेम खेलेंगे। धन लाभ के बड़े अवसर आपको मिलेंगे। आज भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आज का दिन व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है। 

मीन राशि
आज किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। ऑफिस का माहौल थोड़ा अलग होने के कारण आपको थोड़ी परेशानी महसूस हो सकती है। आपको अपने खान-पान में थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है। जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए। इस राशि के छोटे बच्चों को पिता से कोई अच्छा-सा गिफ्ट मिलेगा। शाम को घर वालों के साथ डिनर का आनंद लेंगे।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement