Friday, April 19, 2024
Advertisement

राशिफल 31 अक्टूबर: छठ पूजा और माह का आखिरी दिन इन राशियों के लिए होगा अच्छा, जानें बाकी राशियों का हाल

कार्तिक शुल्क पक्ष की चतुर्थी तिथि और गुरूवार का दिन है। इसके साथ ही छठ पूजा का पहला दिन है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 31, 2019 12:21 IST
Horoscope 31 October 2019 chhath- India TV Hindi
Horoscope 31 October 2019 chhath

कार्तिक शुल्क पक्ष की चतुर्थी तिथि और गुरूवार का दिन है। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार चतुर्थी तिथि देर रात 1 बजकर 2 मिनट तक रहेगी। साथ ही सूर्योदय से लेकर रात 09 बजकर 31 मिनट तक स्थिर योग रहेगा। ये योग रोग आदि से छुटकारा पाने के लिये बड़ा ही शुभ होता है । इसके साथ ही गुरुवार को सूर्य षष्ठी व्रत की शुरुआत है। आज सूर्य षष्ठी व्रत, यानि कि छठ पूजा का पहला दिन है। दीपावली के बाद बड़े त्योहारों में शामिल छठ पूजा का बड़ा ही विशेष महत्व है। छठ पूजा का यह व्रत मुख्य रूप से संतान की लंबी आयु, पारिवारिक सुख-समृद्धि, अच्छी सेहत और मनोवांछित फल की प्राप्ति के लिए किया जाता है। छठ पूजा का ये त्योहार पूरे चार दिनों तक मनाया जाता है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन। 

मेष राशि 

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। किसी खास काम में आपको फायदा मिल सकता है। भाई-बहन के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। जीवनसाथी आपकी बात से प्रभावित हो सकते हैं। बिजनेस के मामलों में दिन अच्छा हो सकता है। सामाजिक कामों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। दोस्तों से आपको मदद मिल सकती है। कुछ नए कामकाज आपके सामने आयेंगे और उसके लिए जरूरी लोगों से भी मुलाकात हो सकती है। गणेश जी को लाल पुष्प चढ़ाएं, दोस्तों से संबंध बेहतर होंगे।

Chhath Puja 2019: 31 अक्टूबर को नहाय-खाय के साथ शुरू हो रहा है छठ पर्व, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

वृष राशि 
आज आपका दिन शानदार रहेगा। कामकाज से जुड़ी कोई बड़ी चुनौती आपके सामने आयेगी। साथ ही आप इसमें सफल भी होंगे। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपको अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। साथ ही दूसरे लोग आपके कामकाज से प्रभावित भी होंगे। आपकी तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। परिवार में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। किसी खास व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, सफलता आपके कदम चूमेगी।

Chhath puja 2019: छठ पूजा के दौरान इन 10 नियमों का जरूर करें पालन, होगा शुभ

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement