Friday, March 29, 2024
Advertisement

राशिफल 14 अक्टूबर: राजनीति से जुड़े मिथुन राशि वाले जातकों को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, जानिए अन्य का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 13, 2021 20:30 IST
aaj ka rashifal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल

आज अश्विनी शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और गुरुवार का दिन है। नवमी तिथि आज शाम 6 बजकर 52 मिनट तक रहेगी। आज शारदीय नवरात्र का नौवां दिन है। आज रात 1 बजकर 46 मिनट तक धृति योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 9 बजकर 36 मिनट तक उत्तराषाढा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

आज किसी रुके हुए कार्य को पूरा करने में बड़ों की सलाह लेना उचित रहेगा। विवाहित लोगों के जीवन में खुशियों का आगमन होगा। युवाओं के लिए सफलता के नए दरवाजे खुलेंगें। आपको बच्चों के साथ कुछ समय बिताने का मौका मिलेगा, जिससे वे बहुत खुश होंगे। आपको अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की जरूरत है। दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। लवमेट्स के रिश्तें में और मधुरता बढ़ेगी। माता को पुष्प अर्पित करें, बच्चों की तरक्की होगी। 

वृष राशि

आज आपका मन आनंदित रहेगा। जो लोग स्टेशनरी का कार्य करते हैं उनको उम्मीद से अधिक लाभ होने वाला है। लवमेट अपने साथी से अपने दिल की बाते शेयर करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। ऑफिस के काम बेहतर ढंग से पूरे होंगे। छात्रों को कुछा नया सीखने का मौका मिलेगा। आपका दिन बडें बुजुर्गों के साथ बीतेगा। मां दुर्गा की आरती करें, घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। जो लोग राजनीति से जुड़े हैं उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। छोटे स्तर पर व्यापार करने वालों को बड़ा लाभ होगा । लवमेट के लिए आज का दिन रिश्तों में मिठास बढ़ाने वाला रहेगा। जो लोग प्रॉपर्टी का काम करते हैं उनको मुनाफा होगा। मां दुर्गा को नारियल अर्पित करें, कार्यक्षेत्र में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। 

कर्क राशि

आज आपको संभलकर फैसले लेने की जरूरत है। अगर खुद का बिजनेस करते हैं तो किसी से भी बात करते समय अपने शब्दों पर ध्यान देना चाहिए। किसी नई डील में पैसा लगाने जा रहे हैं तो पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर ले लें । किसी काम में भाई का सहयोग प्राप्त होगा। शिक्षकों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। माता के सामने घी का दीपक जलाएं, करोबार में बरकत होगी।

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज के दिन आप हर तरह से चिंतामुक्त रहेंगे। महिलाओं के लिए दिन अच्छा रहेगा। कॉमर्स की फील्ड से जुड़े छात्रों को कुछ अच्छा सीखने का मौका मिलेगा । नौकरी कर रहे लोगों के पदोन्नति होने के योग बने हुए है। आपको व्यापार में आर्थिक लाभ होने की सम्भावना है। अगर आप वाहन लेने का मन बना रहे हैं तो दिन अच्छा है। कन्या का आशीर्वाद लें, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।  

कन्या राशि

आज हर कोई आपके साथ चलने की कोशिश करेगा। जो लोग कोर्ट-कचहरी के मामलो से जुड़े हैं, उनके कार्य आज समय से हो जाएंगे। आपको ऑफिस में मिले नए प्रजेक्ट को पूरा करने में जूनियर्स का सहयोग मिलेगा। घर पर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। विद्यार्थी कोई प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन करेंगे। लवमेट्स एक दूसरे को अपनी बात समझाने में सफल होंगे। ॐ नमः शिवाय मन्त्र का 11 बार जप करे, तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। 

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

आज आपके रुके हुए जरूरी काम समय से पूरे हो जाएंगे । जो लोग थियेटर से जुड़े हैं उन्हें सुनहरे अवसर मिलाने वाले है । वहीं राजनीति से जुड़े लोगों को नई जिम्मेदारी मिलाने वाली हैं। आपके दाम्पत्य रिश्तें में मधुरता आएगी। जो लोग नौकरी कर रहें हैं, उनके प्रमोशन होने के योग बने हुए हैं । बच्चों के साथ शाम को घर पर गेम खेलकर समय व्यतीत करेंगे । लवमेट्स से उपहार मिलेगा। हल्दी का तिलक लगाने से भाग्य का साथ मिलता रहेगा।

वृश्चिक राशि

आज दिनभर आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। इस राशि के जो लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं उन्हें कोई खुशखबरी मिलेगी। कोई नया करोबार शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो परिवार वालों का सहयोग मिलेगा । आपका ध्यान किसी घरेलू कार्य को पूरा करने पर लगेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। किसी स्वास्थ सम्बन्धी समस्या से छुटकारा मिलेगा। माता के दर्शन करें, जीवन में खुशियां बनी रहेंगी । 

धनु राशि

आज आपको जीवन में नया मुकाम हासिल होगा । जो लोग फैशन डिजाइनर हैं उनके दिमाग में अच्छे क्रिएटिव आइडिया आएंगे। आपके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों की प्रशंसा होगी। ट्रांसपोर्ट के कार्यों से जुड़े लोगों को मुनाफा होगा। महिलाओं को रसोईघर के काम में थोड़ी राहत मिलेगी। परिवार वाले आपकी साहयता करेंगें । दाम्पत्य जीवन में चल रही नोक-झोंक आज समाप्त हो जाएगी। लवमेट्स एकसाथ लंच करने का प्लान बनाएंगे। माता को नारियल अर्पित करें, जमीन जायदाद से सम्बन्धी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। 

मकर राशि

आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। जो लोग बिजनेसमैन हैं उन्हें आर्थिक उतर-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। अगर लम्बे समय से किसी बात को लेकर परेशान हैं तो उसे जीवनसाथी के साथ शेयर करें, मन को शांति मिलेगी। किसी को बिना सोचे-समझे पैसा उधार देने से बचें। छात्रों के लिए  दिन अच्छा रहने वाला है । आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत है। गाय को रोटी खिलाएं, कार्यों में सफलता मिलेगी। 

कुंभ राशि

aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

आपका दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। जो लोग लेखक हैं उनके विचारों का सम्मान होगा । सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। आपकी बात किसी पुराने दोस्त से होगी। अविवाहितों को विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे । पारिवारिक जीवन सुखमय रहने वाला है। बच्चे पढ़ाई से ज्यादा खेलने में ध्यान लगाएंगें । धर्मस्थल पर रुई के बत्ती का दान करें, तरक्की के नए मार्ग मिलेंगे। 

मीन राशि

आज आप अपने सोचे हुए कार्यों को जल्दी पूरा करने में सफल होंगे। इस राशि के जो लोग लोहे का बिज़नेस करते हैं उनको उम्मीद से अधिक मुनाफा होगा । भाई से आज आपको कोई उपहार मिलेगा। जीवन में आपको माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा । घर के बुजुर्गों के सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों का समाधान निकलेगा। बड़ों का आशीर्वाद लें, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement