Friday, March 29, 2024
Advertisement

राशिफल 18 नवंबर 2021: सिंह राशि वालों के प्रमोशन होने के हैं आसार, जानिए अन्य का हाल

 18 नवंबर, 2021 के दिन कैसा रहने वाला है आपका दिन जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: November 17, 2021 17:52 IST
राशिफल 18 नवंबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 18 नवंबर 2021

Highlights

  • मेष राशि वाले जातकों को आज कोई नई नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा।
  • कर्क राशि वाले सेहत के प्रति थोड़ा सचेत रहें, सर्दी-जुकाम होने की संभावना है।
  • तुला राशि वालों के लिए पारीवारिक मुद्दों पर फैसले लेने के लिये आज का दिन अच्छा है।

आज दिनांक 18 नवंबर 2021 और दिन गुरुवार है। 12 राशियों के जातकों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा जानिए आचर्य इंदुप्रकाश से।

मेष राशि

आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आज आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी साथ ही कार्यक्षेत्र में भी आपका प्रदर्शन उम्मीद से अच्छा रहेगा। अगर आप अपने रहन-सहन में बदलाव करने की सोच रहे हैं या किसी नई जगह घूमने की सोच रहे हैं तो आज का दिन अनुकूल है। इस राशि के जो लोग बेरोजगार हैं आज उन्हें कोई नई नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। कार्यक्षेत्र में किसी बात की ज्यादा जिद न करें। दुकानदारों को आज उम्मीद से अधिक लाभ मिलेगा। 

वृष राशि

आज का दिन उत्तम रहने वाला है। आज का दिन कुछ ख़ास करने के लिए बहुत ही अच्छा है। आज आपको पारिवारिक जिम्मेदारी मिलने वाली है, जिसे आप बखूबी निभाएंगे। इस राशि के कलाकारों के लिए आज का दिन विशेष रूप से अच्छा है। ऑफिस में शुरू किये हुए कार्यों को आज समय से पहले ही पूरा कर लेंगे। व्यापारियों को आज धन लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। लवमेट्स आज आपको कोई अच्छा सा उपहार देंगे। 

मिथुन राशि

राशिफल 18 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 18 नवंबर 2021

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। जो लोग कम्प्यूटर क्षेत्र से जुड़े हैं आज उन्हें कार्यक्षेत्र को बढ़ाने में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह मिलेगी। आज आप सभी तरह की परिस्थितियों से लड़ने के लिये तैयार रहेंगे। पारिवारिक समस्याएं आज समाप्त हो जायेंगी। आज किसी मित्र के सहयोग से प्रोपर्टी में निवेश करने का मन बनायेंगे। आज आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियों का आगमन होगा। विद्यार्थी आज अपना प्रोजेक्ट पूरा कर लेंगे। आज आप पैसों का लेन-देन ध्यान पूर्वक करें। 

कर्क राशि

आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। इस राशि के जो लोग वकील हैं आज उन्हे किसी पूराने केस पर जीत हासील होगी। आज आपको लेन-देन के मामलो में दूरी बनाये रखनी चाहिए। सेहत के प्रति थोड़ा सचेत रहें, सर्दी-जुकाम होने की संभावना है। खर्चा भी आज अधिक हो सकता है। वाणी में सौम्‍यता तो रहेगी, लेकिन चिड़चिड़ापन भी रहेगा। ऑफिस के किसी नये प्रोजेक्ट को पूरा करने में जुनियर्स का सहयोग मिलेगा। 

सिंह राशि

राशिफल 18 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 18 नवंबर 2021

आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन या सम्मान के बहुत नजदीक हैं तो, आज आपको अपनी मेहनत में थोड़ा इजाफा करने की जरुरत है। कारोबार में भाइयों का सहयोग मिलेगा। पिता के साथ आज आपके रिश्तें और मजबूत होंगे। इस राशि के छात्रों को आज पढाई पर कॉन्सन्ट्रेट करेनें की जरूरत है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगो को सिनियर्स का स्पोर्ट मिलेगा। शाम को दोस्तो के साथ समय बितायेंगें। परिवारिक महौल खुशनुमा बना रहेगा। बच्चे खेल-कूद में व्यस्त रहेंगे।

कन्या राशि

आज का दिन शानदार रहने वाला है। परिवार वालों के साथ समय अधिक बीतेगा। आज आप अपने माता पिता से किसी विषय पर कोई राय भी लेंगे। आज आप किसी नये काम को शुरु करते हैं तो आर्थिक लाभ की सम्भावना बन रही है। आज आपका कोई खास मित्र आपको बहुत ज्यादा प्रोत्साहित करेंगा, इसके साथ ही आपका साथ भी देंगा। परिवार में चल रही किसी पुरानी समस्याओं का समाधान आज मिलेगा। आज आपकी बनाई हुई योजनाएं सफल रहेंगी।

तुला राशि

राशिफल 18 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 18 नवंबर 2021

आज किस्मत आपके साथ रहेगी। कार्यक्षेत्र में रूका हुआ सभी काम बहुत ही आसानी से पूरा हो जायेगा। ऑफिस में सीनियर से बातचीत करने से कार्यों को पूरा करने का उचित हल निकलेगा। विरोधी पक्ष आज आपके सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो जायेंगे। आज आपको धैर्य बनाकार रहने की जरुरत है, साथ ही किसी से बात करते समय मधुर भाषा का प्रयोग करें। कार्यों में माता का सहयोग मिलता रहेगा। पारीवारिक मुद्दों पर फैसले लेने के लिये आज का दिन अच्छा है। घर में सभी के साथ तालमेल अच्छा बना रहेगा। मानसिक तनाव दूर होगा।

वृश्चिक राशि

आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। आपको मिलने वाले ज्यादातर समाचार फेवर में रहेंगे। ऑफिस में आज सहकर्मी के साथ किसी बात को लेकर कुछ गलत फहमी हो सकती है, बेहतर होगा बात करके चीजों को समझ लें। आज फीजूल की बातों से बचने की कोशिश करें, आवश्वयकता पड़ने पर ही बोलें। आज आप किसी चीज को लेकर काफी उत्साहित रहेंगे। आज आप अपने मन की कोई बात जीवनसाथी से शेयर करेंगे। आय के नये साधन प्राप्त होंगे।

धनु राशि

आज आपके लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है। आपको जिस अवसर की पिछले कई दिनों से तलाश थी वो आज किसी करीबी की मदद से आपको मिल जायेगा। बिजनेस से संबंधित किसी बड़ी मीटिंग में शामिल होने से पहले अच्छी तरह प्रोजेक्ट को समझ लें और प्रीपेयर होकर जायें। बॉस को आज आपसे काफी उम्मीदें रहेंगी। प्रोफेसर्स के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आज आपके दाम्पत्य जीवन में थोडी नोक– झोक बनी रहेगी, लेकिन साथ समय बिताने से रिशते में मधुरता आयेंगी। 

मकर राशि

आज का दिन उत्तम रहने वाला है। आज आप योजना बनायेंगे और उसे लागू भी करेंगे। आप नौकरी से जुड़े किसी भी काम में कोई बड़ा फैसला लेना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए अनुकूल है। आज लम्बे समय से चल रही किसी कन्फ्यूजन के खत्म होने की भी संभावना बन रही है। आज आप थोड़ी-सी कोशिश से ही कार्यों को पूरा कर लेंगे। नौकरी कर रहे लोगो के लिए तरक्की के कई नए रास्ते खुलेंगे।

कुंभ राशि

राशिफल 18 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 18 नवंबर 2021

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी से कुछ अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। घर में खुशी का माहौल बनेगा, साथ ही पार्टी का आयोजन भी करेंगे। आज आप दोस्तों के साथ कुछ बातें शेयर करेंगे। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर को पुरानी जमीन से काफी धनलाभ मिलने का योग बन रहा है। जो छात्र आज किसी इंटरव्यू के लिये जा रहे हैं तो उसमे सफलता मिलना तय है। आज आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। आपके कामकाज की गति बढेगी।

मीन राशि

आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। आज उन परिस्थितियों में पड़ने से बचें जिनमें आप असुविधा महसूस करते हैं। अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें और फीजूल की बातो में ना पड़ें। अगर आप किसी नये काम की शुरुआत कर रहे हैं तो आज पूरा दिन व्यस्त रहने वाले हैं। मेहनत से सकारात्मक परिणाम जरुर मिलेंगे। व्यापार में ठीक-ठाक मुनाफा होगा। आज किसी घरेलु कार्यों को पूरा करने में पड़ोसियों का सहयोग मिलेगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement