Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Capricorn Horoscope 2022: मकर राशि वालों को मिलेगी तरक्की, सेहत के प्रति रहें सतर्क

साल के अंत तक आपके पास बचत के रूप में एक अच्छी खासी आमदनी होगी। समाज में परिवार का रुतबा बढ़ेगा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 31, 2021 12:09 IST
Capricorn yearly horoscope prediction 2022 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Capricorn yearly horoscope prediction 2022 

Highlights

  • बिजनेस के सिलसिले में बनायी गई योजना भविष्य में कारगर साबित होंगी।
  • इस वर्ष संतान पक्ष से कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त होगी
  • खेल के क्षेत्र में शिक्षा आपके लिए बेहद अच्छी रहेगी

साल 2022 में मकर राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। करियर में तरक्की सुनिश्चित होने से आपको धन लाभ होगा,  साथ ही पैतृक सम्पत्ति का भी पूरा लाभ आपको मिलेगा। वहीं आपके स्वास्थ्य के लिए का यह साल मिला-जुला रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा बीतेगा आपका नया साल 2022। 

करियर

इस वर्ष आपका करियर कुछ धीमी गति से चलेगा। वर्ष के शुरुआत में बार बार दिशा बदलने से आपका कार्य स्थायी रूप से पूरा नहीं हो पायेगा और आप थोड़ा परेशान होंगें। आपके बॉस आपका किसी दूसरी जगह पर ट्रांसफर कर सकते है। नौकरी कर रहे युवा अपने सीनियर्स के साथ अच्छा ताल-मेल बनाकर रखें, साथ ही अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा को बनाये रखें जिससे आपको अपने कार्यों में सफलता अवश्य मिलेगी।

तुला वार्षिक राशिफल 2022: व्यापार में मिलेगा मुनाफा, जानिए लव लाइफ को लेकर कैसा रहेगा नया साल

आर्थिक स्थिति 
साल 2022 में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। करियर में तरक्की सुनिश्चित होने से आपको धन लाभ होगा, साथ ही पैतृक सम्पत्ति का भी पूरा लाभ आपको मिलेगा। साल के अंत तक आपके पास बचत के रूप में एक अच्छी खासी आमदनी होगी। समाज में परिवार का रूतबा बढ़ेगा। बिजनेस के सिलसिले में बनायी गई योजना भविष्य में कारगर साबित होंगी। स्टूडेंट्स को भी अपना खर्चा निकालने के लिये कमाई के साधन मिलेंगे।

दाम्पत्य संबंध
इस साल जीवनसाथी से जॉब एवं व्यापार के सिलसिले में या किसी भी कारण दूरी हो सकती है। इसके वावजूद भी आप दोनों के बीच ताल-मेल बना रहेगा। लवमेट्स के लिए वर्ष 2022 काफी शानदार रहने वाला है। अपने रिश्तें की बात घर पर बतायेंगे। घरवाले आपके रिश्ते को मंजूरी भी दे देंगे। इस वर्ष संतान पक्ष से कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त होगी। इस साल आप अपने जीवनसाथी की मदद से अपनी कई आदतों में सुधार करके तरक्की की सीढियां चढ़ेंगे।

Sagittarius Horoscope 2022: धनु राशि को मिलेगा आर्थिक लाभ, वैवाहिक जीवन में बरतनी होगी सावधानी

स्वास्थ्य 
आपके स्वास्थ्य के लिए का यह साल मिला-जुला रहेगा। आप अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सतर्क रहें ज्यादा लापरवाही ना करें, ज्यादा टेंशन न लें जिसका सीधा असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो जायेगा। अपना स्वास्थ्य अच्छा रखने के लिए काम करने के साथ-साथ आपको आराम की भी जरूरत है अपने खान-पान का ध्यान रखें, फ्रेश फ्रूट, वैजीटेबल्स और जूस पिएं, जिससे आप स्वस्थ रहेंगें|

शिक्षा
इस वर्ष पढ़ाई के मामलों में आपका अच्छा प्रदर्शन रहेगा। छात्रों का मन खुद ब खुद पढाई में लगेगा, जिसकी वजह से आपको एक अच्छा मुकाम हासिल होगा। पढाई से संबंधित उलझनों में आपका परिवार आपकी मदद करेगा, जिससे आपको अधिक लाभ मिलेंगे,  साथ ही आपके अंदर एक कलात्मक चीजों के प्रति उत्साह पैदा होगा। खेल के क्षेत्र में शिक्षा आपके लिए बेहद अच्छी रहेगी। मास मीडिया और कम्युनिकेशन के छात्रों के लिए ये साल काफी फायदेमंद रहेगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement