Saturday, April 20, 2024
Advertisement

क्या 2022 कोरोना का काल बनकर आएगा? जानिए क्या कहता है ज्योतिष

कोरोना वायरस दुनिया में अपना कहर और बरपाएगा या फिर शांत हो जाएगा? ये लाख टके का सवाल है और इस वक्त दुनिया इसी के बारे में सोच रही है कि कोरोना का कहर कब खत्म होगा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 31, 2021 17:31 IST
क्या 2022 कोरोना का काल बनकर आएगा?  - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV क्या 2022 कोरोना का काल बनकर आएगा?  

2022 कई सारी उम्मीदें लेकर आ रहा है। पिछले दो सालों से दुनिया जिस खतरनाक और जानलेवा कोरोना वायरस से जूझ रही है, वही कोरोना वायरस दुनिया में अपना कहर और बरपाएगा या फिर शांत हो जाएगा। ये लाख टके का सवाल है और इस वक्त दुनिया इसी के बारे में सोच रही है कि कोरोना का कहर कब खत्म होगा। तो आपके लिए खुशखबरी हो सकती है ये भविष्यवाणी, कि 2022 में कोरोना अपना कहर बरपाने की बजाय खुद ही अंतिम सांसें लेने लगेगा। ज्योतिषशास्त्री और आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार 2022 की शुरूआत में ही कोरोना वायरस अपनी आखिरी सांसें लेने लगेगा। 

हालांकि कोरोना वायरस रंग रूप बदलने में माहिर है लेकिन फिर भी वैज्ञानिक इसकी रोकथाम के लिए जी जान एक करके जुटे हैं और इसका फल ये निकल सकता है कि 2022 में कोरोना से दुनिया की जान छूट सकती है। हालांकि ये तभी संभव है जब पूरी दुनिया कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन और सोशल डिस्टेंसिंग के मिशन को पूरी तरह चलाए। जनता की भागेदारी और साझेदारी ही कोरोना का अंत कर सकती है और पिछले साल की भयावहता के बाद जनता की समझ में ये आ चुका है कि बचाव ही सावधानी है।

 
इसका असर ये भी होगा कि कोरोना के चलते खस्ताहाल हो चुका जनजीवन 2022 में पटरी पर आ पाएगा और जिस तरह दुनिया की अर्थवस्था चौपट हो चुकी है, वो फिर से खड़ी होने के लिए तैयार होगी। 
 
आचार्य इंदु प्रकाश कह रहे हैं कि अप्रैल 2022 के बाद विश्व का अर्थ तंत्र नये सुधार की ओर बढ़ेगा और विश्व के बहुत से देश मिलकर एक कॉमन मुद्रा का सृजन करेंगे। आर्थिक सुधारों का ये दौर मानव जाति के आगे बढ़ने का जरिया बनेगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement