Friday, May 03, 2024
Advertisement

Omicron Live Updates: देश में दिन प्रति दिन बढ़ रहा ओमिक्रॉन का संकट, यूपी में लगा नाइट कर्फ्यू

केंद्र ने राज्यों से कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पूरी तैयारी रखने को कहा है. इस क्रम में बूस्टर डोज को लेकर भी केंद्र सरकार द्वारा फैसला लेने की बातों पर चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 25, 2021 22:49 IST
देश में दिन प्रति दिन...- India TV Hindi
Image Source : PTI देश में दिन प्रति दिन बढ़ रहा ओमिक्रॉन का संकट

नई दिल्ली:देश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में कई राज्य अपने स्तर पर कदम उठा रहे हैं। देश में अबतक 358 केस सामने आ चुके है, जिसके चलते केंद्र सरकार  ने सभी राज्यों को अलर्ट किया है, साथ ही कोरोना संबंधित पाबंदियों को जरूरत के हिसाब से लागू करने की भी सलाह दी है। इसी के चलते यूपी में 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। केंद्र ने राज्यों से कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पूरी तैयारी रखने को कहा है। इस क्रम में बूस्टर डोज को लेकर भी केंद्र सरकार द्वारा फैसला लेने की बातों पर चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है।

देश के 7 राज्यों में ओमिक्रॉन के 96 नए केस मिले हैं। इनमें 33 तमिलनाडु और 23 महाराष्ट्र में सामने आए हैं। इनके अलावा तेलंगाना में 14, कर्नाटक में 12, गुजरात में 7 और केरल में 5 लोगों में नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है। देश में ओमिक्रॉन के संक्रमितों की संख्या 357 हो गई है। सबसे ज्यादा 88 मामले महाराष्ट्र में, 64 दिल्ली में हैं। तेलंगाना में 10 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है।

ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा 88 केस महाराष्ट्र में हैं। गुरुवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 23 नए केस सामने आए हैं। इनमें से पुणे में 13, मुंबई में पांच, उस्मानाबाद में दो और ठाणे, नागपुर और मीरा भाईंदर महानगरपालिका क्षेत्र में एक एक केस मिला है।

Latest India News

Omicron Live Updates:

Auto Refresh
Refresh
  • 12:24 PM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    यूपी में 25 दिसंबर से लगा नाइट कर्फ्यू

    ओमिक्रॉन को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। यूपी में 25 दिसंबर की रात 11 बजे से नाइट कर्फ्यू लगने जा रहा है। यह नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू होगा। 

  • 10:59 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    भारत में कोरोना के 6,650 नए मामले, 358 लोगों की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार सुबह कहा कि भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 6,650 नए मामले सामने आए हैं और 374 लोगों की मौत हुई है।

  • 9:25 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    म्यांमार में कोरोनावायरस के 276 नए मामले, 7 की मौत

     म्यांमार में बीते 24 घंटों में कोरोनावायरस के 276 नए मामले सामने आए हैं, जिससे गुरुवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 529,114 हो गई। वहीं 7 लोगों की मौत हुई है, इसी के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,242 हो गई।

  • 8:57 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    जनवरी से मार्च के बीच अमेरिका में ओमिक्रॉन के 14 करोड़ मामलों का अुनमान

    अमेरिका में कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन इस समय काफी प्रभावी होता जा रहा है और एक अनुमान के अनुसार जनवरी से मार्च के बीच इसकी वजह से 14 करोड़ लोग संक्रमित होंगे लेकिन उनके लक्ष्ण गंभीर नहीं होंगे।

  • 8:31 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    असम में ओमिक्रॉन का कोई मामला नहीं, हम इससे निपटने के लिये तैयार: मंत्री

    असम सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में अब तक कोविड​​​​-19 के ओमिक्रॉन स्वरूप का कोई मामला सामने नहीं आया है। विधानसभा में भाजपा विधायक सुमन हरिप्रिया द्वारा शुरू की गई शून्यकाल चर्चा का जवाब देते हुए, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री केशब महंत ने कहा कि राज्य सरकार इस प्रकार के संभावित प्रकोप से निपटने के लिए खुद को तैयार कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement