Friday, March 29, 2024
Advertisement

राशिफल 3 दिसंबर 2021: कन्या राशि के जातकों को होगा उम्मीद से ज्यादा फायदा, जानिए आपके लिए कैसा रहेगा दिन?

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 03, 2021 10:43 IST
राशिफल 03 दिसंबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 03 दिसंबर 2021

आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि और शुक्रवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि आज शाम 4 बजकर 55 मिनट तक रहेगी। उसके बाद अमावस्या तिथि लग जाएगी। आज दोपहर 12 बजकर 58 मिनट से शुरू होकर कल की सुबह 8 बजकर 41 मिनट तक सुकर्मा योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 1 बजकर 45 मिनट तक विशाखा नक्षत्र रहेगा। उसके बाद अनुराधा नक्षत्र लग जायेगा।  आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज आपका दिन घूमने-फिरने में अधिक बितेगा। इस राशि के व्यापारी वर्ग को अचानक कोई बड़ा धन लाभ होगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत रहेगा। परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। अपने सामाजिक दायरे को बढ़ाने के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। आज किसी काम को संतुलन बनाकर करने से वह समय से पहले पूरा हो जायेगा। लवमेट्स एक दूसरे को गिफ्ट दें, रिश्तों में और मजबूती आएगी।

वृष राशि

आज आपका सोचा हुआ काम अचानक पूरा हो जाएगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन शानदार रहेगा, साथ में कहीं घूमने की प्लानिंग सफल रहेगी। आज आपको काम के नए अवसर प्राप्त होंगे। अपने कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए किसी मित्र से आर्थिक मदद मिलेगी।  आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। आप घरवालों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

आज आपकी जिंदगी में होने वाला बदलाव आपके फेवर में रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा। आप किसी नये कोर्स में एडमिशन लेने की सोचेंगे। अचानक सोर्स ऑफ इनकम जनरेट होने से पूरे दिन मन प्रसन्न रहेगा। आज सीनीयर्स की मदद से आपके बचे हुए काम पूरे हो जायेंगे। करियर से रिलेटेड आपको कई अच्छे मौके मिलेंगे। आपकी कोई जरूरी प्लानिंग आज सफल होगी।

कर्क राशि

आज आप अपने व्यक्तित्व को निखारने की कोशिश करेंगे, लेकिन पैसों की चिंता आपको थोड़ा परेशान कर सकती है। पेपर वर्क पूरा न होने से आपके कुछ काम अटक सकते हैं। ऑफिस में आसपास के लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। दोस्तों से होने वाली कुछ जरूरी मुलाकातें आपके लिए फायदेमंद होगी। आप माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन करने का मन बनायेंगे। आप अपनी काबिलियत को रचनात्मक तरीके से प्रदर्शित करेंगे, तो आपको फायदा होगा। 

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज किसी काम को करते समय आपको अपना मन शांत रखना चाहिए। आज कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने से आपको बचना चाहिए। पैसों से जुड़े बड़े फैसले आपको सोच-समझकर ही लेने होंगे। आज किस्मत के भरोसे आपको बिल्कुल नहीं रहना चाहिए। अगर आप नौकरीपेशा हैं, तो आपको अपने काम में मदद के लिये किसी से ज्यादा अपेक्षा नहीं रखनी चाहिए। इस राशि के विद्यार्थियों को कई दिनों से चली आ रही शिक्षा संबंधी परेशानियां आज दूर हो जायेगी।

कन्या राशि

आज किसी व्यक्ति से आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन खास है। आपको थोड़ी मेहनत से किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगें। जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित कर देगा। ऑफिस के किसी काम के लिये आपको छोटी-मोटी यात्रा करनी पड़ेगी।

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

आज आपके सोचे हुए काम समय से पूरे होंगे। आपको किसी घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ेगी। वाहन चलाते समय आपको सावधानी रखने की जरूरत है। किसी से बातचीत करते समय आपको अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए और पारिवारिक विवादों से बचने की कोशिश करनी चाहिए। बच्चों को आज पढ़ाई के तरफ ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आज माता की सेहत का ख्याल रखें। जरूरत से ज्यादा बाहर का खाना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। 

वृश्चिक राशि

आज आप अपने खर्चे पर कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के अविवाहित लोगों को विवाह के रिश्ते आयेंगे। आने वाले समय में आपकी महत्वकांक्षाएं और बढ़ेगी। आज आपको ऑफिस में नई जिम्मेदारियां मिलेगी। किसी मल्टीनेशनल कंपनी से इंटरव्यू के लिए बुलावा आयेगा। आज ऑफिस में आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिलेगा, जिससे करने में आपको सफलता मिलेगी। दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। लवमेट्स आज एक दूसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे।

धनु राशि

sagittarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि

आज आप अपने माता-पिता के साथ शॉपिंग के लिए जायेंगे। आपको अच्छा डिस्काउंट मिलेगा। इस राशि के जो लोग पर्यटन से जुड़े हैं, उनकी आय में बढ़ोतरी होगी। आपको परिवार में किसी बड़े काम की बागडोर मिलेगी जिसे आप बखूबी निभाने में सफल होंगे। ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों से आपको मदद मिलेगी। आज आपकी प्लानिंग सफल होगी। लोग आपकी मेहनत की सराहना करेंगे। नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है।

मकर राशि

आज आप अपना ज्यादा समय परिवार वालों के साथ बिताएंगे। आज आपके लिए कोई फैसला करना थोड़ा कठिन रहेगा। रूका हुआ पैसा आज आपको वापस मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। ऑफिस में आज काम का बोझ थोड़ा अधिक रहेगा। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आज आपके दिनचर्या में बदलाव आएगा। आपको दोस्त के घर आचानक जाना पड़ेगा। छात्रों के लिए आज का दिन सफलता दिलाने वाला रहेगा।

कुंभ राशि

Aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि  

आज संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे परिवार में ख़ुशी का माहौल बनेगा। आज आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। लवमेट्स के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। रचनात्मक कार्यों में आपका नाम होगा। जीवनसाथी से आज कोई बात शेयर करेंगे। आर्थिक मामलों में आपको लाभ मिलेगा। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे। ऑफिस में आज आपको बॉस से वाहवाही मिलेगी, जिससे आपका मनोबल और बढ़ेगा। 

मीन राशि

आज आप अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर ढंग से काम करेंगे। आपको किसी सामाजिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा। मेहनत से काम में आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के कॉलेज के स्टूडेंट्स को नयी गतिविधियों में शामिल होंगे। आज आपको बड़ों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा | आपके अधूरे पड़े सरकारी कामों का आज निपटारा होगा। कुल मिलाके आपका दिन बेहतर बना रहेगा। आप कुछ नया काम करने के बारे में सोच विचार करेंगे।

Vastu Tips: इस दिन कभी न खरीदें फर्नीचर, पड़ेगा बुरा असर

Chanakya Niti: बड़े से बड़े सपने को पूरा करने के लिए गांठ बांध ले ये एक चीज, नहीं टूटेगा मनोबल 

Vastu Tips: तुलसी के पौधे पर इस दिन न चढ़ाएं जल, लग सकता है दोष

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement