1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. ज़ायक़ा
  5. गर्मियों में ऐसे बनाएं हेल्दी रेसिपी ओट्स एग कस्टर्ड, यह है बनाने की विधि

गर्मियों में ऐसे बनाएं हेल्दी रेसिपी ओट्स एग कस्टर्ड, यह है बनाने की विधि

गर्मियों में ठंडा-ठंडा कस्टर्ड खाने में बहुत बढ़िया लगता है। कस्टर्ड कई तरह के बनते हैं। ज्यादातर लोग फ्रूट कस्टर्ड के बारे में ही जानते हैं मगर क्या आप जानते हैं कि कस्टर्ड अंडों से भी बनता है और इसमें ओट्स मिक्स कर बनाने से यह ओट्स एग कस्टर्ड और भी हेल्दी बन जाता है। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: April 24, 2019 9:33 IST
Oats- India TV
Oats

गर्मियों में ठंडा-ठंडा कस्टर्ड खाने में बहुत बढ़िया लगता है। कस्टर्ड कई तरह के बनते हैं। ज्यादातर लोग फ्रूट कस्टर्ड के बारे में ही जानते हैं मगर क्या आप जानते हैं कि कस्टर्ड अंडों से भी बनता है और इसमें ओट्स मिक्स कर बनाने से यह ओट्स एग कस्टर्ड और भी हेल्दी बन जाता है। आप इसे बिना अंडों के भी बना सकते हैं।गर्मियों में अक्सर लोग ठंडी डिश खाना पसंद करते हैं। अगर आप गर्मियों में ठंडी के साथ हेल्दी स्वीट डिश ट्राई करना चाहते हैं तो आप ओट्स एग कस्टर्ड बना सकते हैं। इसे बनाने के लिए आपको जरूरत होगी:  

सामग्री

1 अंडे का पीला भाग
1 केला (मैश किया हुआ)
1 कप दूध
1/2 कप ओट्स
आधा चम्मच बादाम पाउडर
आधा चम्मच कस्टर्ड पाउडर
मेवे सर्व करने के लिए

विधि
सबसे पहले एक बाउल में मैश किया हुआ केला और एग योक को डालकर अच्छे से इसे फेंट लें। इसके बाद दूध को उबाल को इसे ठंडा कर लें और इसमें ये मिश्रण डालकर  ओट्स मिलाएं, साथ ही इसमें कस्टर्ड पाउडर डालकर 3-4 मिनट तक पकाएं इसके बाद इसमें ओट्स मिलाएं और बादाम पाउडर डालकर कुछ देर पकाएं। तैयार है ओट्स एग कस्टर्ड । अब इसे फ्रिज में ठंडा करके किशमिश काजू डालकर सर्व करें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X