Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

गर्मियों से निजात पाने के लिए ऐसे बनाएं हेल्दी कुकुंबर लस्सी

इस मौसम में खीरा और दही से बनी चीजों का सेवन करना आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। आज हम आपको ऐसी ड्रिंक के बारें में बता रहे है। जिनका सेवन करना आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। जानिए खीरा लस्सी रेसिपी के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 09, 2016 18:18 IST
cucumber lassi- India TV Hindi
cucumber lassi

रेसिपी डेस्क: गर्मी का मौसम एक ऐसा मौसम है। जिसमें जरा सी चूक हमे कई बीमारियों के चपेट में ला देती है। जोकि आपकी जान में भी बन आती है। इस मौसम में सेहत का अधिक ध्यान रखना होता है। इस मौसम में खीरा और दही से बनी चीजों का सेवन करना आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। आज हम आपको ऐसी ड्रिंक के बारें में बता रहे है। जिनका सेवन करना आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। जानिए खीरा लस्सी रेसिपी के बारें में।

ये भी पढ़े-

सामग्री

1. दो खीरे छोटे-छोटे टुकडों में कटा हुआ
2. थोड़ी कटी हुआ अदरक
3. 2 मिर्च बारीक कटे हुए
4. 4 चमम्च चीनी
5. थोड़ी बारीक कटी हुई हरी धनिया
6. आधा लीटर दही
7. स्वादानुसार नमक

ऐसे बनाएं कुकुंबर लस्सी
सबसे पहले ग्राइंडर में खीरा, धनिा, मिर्च, नमक. चीनी, अदरक डालकर अच्छी तरह से गाइंड करें। फिए इसमें दही डालकर अच्छी तरह से मिलाएं। इसके बाद इसे एक गिलास में निकाल कर इसके ऊपर वर्फ डालकर सर्व करें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement