Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

आज बन रहा है खास नक्षत्र, पदोन्नति के लिए जरूर करें ये खास उपाय

आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आज पुनर्वसु नक्षत्र में किये जाने वाले उपायों की। जिससे सुख-सौभाग्य की हो प्राप्ति।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: November 06, 2020 7:00 IST
आज बन रहा है खास नक्षत्र, पदोन्नति के लिए जरूर करें ये खास उपाय- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/CLASHSTUDIO_908 आज बन रहा है खास नक्षत्र, पदोन्नति के लिए जरूर करें ये खास उपाय

कार्तिक कृष्ण पक्ष की उदया तिथि पंचमी और दिन शुक्रवार है। पंचमी तिथि सुबह 6 बजकर 37 मिनट तक ही थी उसके बाद षष्ठी तिथि लग चुकि है, जो कि आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 7 बजकर 24 मिनट तक रहेगी।  आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 6 बजकर 29 मिनट तक साध्य योग रहेगा | इसके अलावा आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 8 बजकर 5 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा | 

आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आज पुनर्वसु नक्षत्र में किये जाने वाले उपायों की। जिससे सुख-सौभाग्य की हो प्राप्ति।

  • यदि आप अपने धन के कोष में वृद्धि करना चाहते हैं तो इसके लिए पुनर्वसु नक्षत्र में गुरु से संबंधित वस्तु का दान करें। आप विष्णु मन्दिर में जाकर 200 ग्राम हल्दी, चने की दाल या केसर आदि का दान कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके घर में धन का आगमन होने लगेगा।

राशिफल 6 नवंबर: साध्य योग इन राशियों के जीवन में लाएगा खुशहाली, वहीं तुला राशि वाले वाहन चलाते समय रहें सतर्क

  • यदि आपके आर्थिक कार्यों में अधिक बाधाएं आ रही है या आपकी आर्थिक स्थिति लंबे समय से ठीक नहीं चल रही है तो इसके लिए पुनर्वसु नक्षत्र में तांबे का एक सिक्का लें और बहते जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे करके सुधार आने लगेगा।
  • यदि आपका मन किसी बात को लेकर बहुत दिनों से अशांत है या कोई पुरानी बात आपको अंदर ही अंदर खाये जा रही है, तो इसके लिए आप पुनर्वसु नक्षत्र में बृहस्पति का मंत्र जाप करें। मंत्र हैं -"ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: बृहस्पतये नम:" इस मंत्र का 11 बार जाप करने से आपको मानसिक रूप से शांति मिलेगी।

Aaj Ka Panchang 6 November: सूर्य का गोचर, जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल और शुभ मुहूर्त

  • यदि आपके दाम्पत्य जीवन से खुशियां कहीं गुम हो गई हैं और आप हर वक्त परेशान रहते हैं तो इसके लिए पुनर्वसु नक्षत्र में सुबह के समय भगवान विष्णु की पीले फूलों से पूजा करें और बाद में भगवान का ध्यान करते हुए केले के वृक्ष पर जल अर्पित करें। ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियों की बौछार आ जाएगी।
  • घर की सुख-समृद्धि और सौभाग्य में बढ़ोतरी के लिये पुनर्वसु नक्षत्र में मन्दिर के आंगन में बांस का पौधा लगाएं। ऐसा करने से आपके घर का सुख-सौभाग्य और समृद्धि हमेशा बनी रहेगी।
  • अगर आपकी तमाम कोशिशों के बाद भी आपको कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता नहीं मिल पा रही है तो इसके लिए पुनर्वसु नक्षत्र में अपने ऑफिस की पूर्व दिशा में बांस का पौधा लगाएं।  ऐसा करने से आपकी कोशिशें अवश्य सफल होंगी।

आज सूर्य बदलेगा अपनी चाल, नाम के पहले अक्षर से जानिए किन लोगों के जीवन पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement