Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Ganesh Chaturthi 2019: गणेश चतुर्थी पर अपनी फैमिली, दोस्त, रिश्तेदारों को Facebook whatsapp status and greetings के जरिए इस तरह करें विश

Happy Ganesh Chaturthi 2019 : 2 सितंबर से पूरे देश में गणेश चतुर्थी आगाज होने वाला है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 01, 2019 20:21 IST
गणेश चतुर्थी 2019- India TV Hindi
गणेश चतुर्थी 2019

Happy Ganesh Chaturthi 2019 : 2 सितंबर से पूरे देश में गणेश चतुर्थी आगाज होने वाला है। यह त्योहार हिन्दुओं के लिए बेहद खास माना जाता है। ऐसे तो यह त्योहार पूरे देश में अलग-अलग नाम से मनाया जाता है लेकिन इस पर्व को महाराष्ट्र में बेहद खास अंदाज में धूमधाम से मनाया जाता है। हिंदू पुराणों के मुताबिक आज ही के दिन भगवान गणेश का जन्म हुआ था।

गणेश चतुर्थी में भक्त 10 दिनों तक भगवान गणेश की हिन्दू रीति-रिवाज से पूजा-अर्चना करते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं लोग अपनी श्रद्धा के हिसाब से अपने घरों में भगवान गणेश को स्थापित करते हैं। जगह-जगह भगवान गणेश की बड़ी-बड़ी मूर्ति प्रतिमा स्थापित की जाती हैं और इस प्रतिमा का 9 दिनों तक पूरी श्रद्धा के साथ अच्छे से पूजा की जाती है।

भगवान गणेश

भगवान गणेश

हर साल की तरह इस साल भी गणपति स्थापना के लिए लालबागचा राजा की मूर्ति तैयार कर ली गई है। लाल बाग के राजा गणपति बप्पा की मूर्ति की पहली झलक सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। जैसा कि लाल बाग के राजा भगवान गणेश के दर्शन के लिए अंबानी से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक पहुंचते हैं। जब गणपति विसर्जन के दिन लालबागचा राजा मुंबई की सड़कों पर निकलते हैं तो पूरी मायानगरी उनकी भक्ति में खुद को समाहित कर लेती है।

गणेश चतुर्थी

गणेश चतुर्थी

गणेश चतुर्थी

गणेश चतुर्थी

गणेश चतुर्थी

गणेश चतुर्थी

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement