Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ganesh Chaturthi 2020: धनवान और कामयाब बना देंगे गणेश जी से जुड़े ये 5 उपाय, गणेश चतुर्थी के दिन जरूर आजमाएं

गणेश चतुर्थी के दिन आप कुछ और उपायों को करके बप्पा की विशेष कृपा भी पा सकते हैं। जानिए गणेश चतुर्थी के दिन किन उपायों को करने से आपको फायदा होगा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: August 22, 2020 7:26 IST
Lord Ganesha - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/GULABINAGRI_GARIMA Lord Ganesha

गणेश चतुर्थी के दिन बप्पा का घर में आगमन होता है। बप्पा के घर में आते ही भक्त उनकी भक्ति में डूबकर उनका धूमधाम से स्वागत और पूरा अर्चना करते हैं। कहते हैं कि बप्पा की जब बिदाई घर से होती हैं तो वो सारे कष्टों को हर कर घर में खुशियां भर देते हैं। ऐसे में गणेश चतुर्थी के दिन आप कुछ और उपायों को करके बप्पा की विशेष कृपा भी पा सकते हैं। जानिए गणेश चतुर्थी के दिन किन उपायों को करने से आपको फायदा होगा।

आर्थिक परेशानी होगी दूर

आर्थिक परेशानी को भी बप्पा दूर करेंगे। गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक गणेश जी को घी और गुड़ का भोग लगाएं। भोग लगाने के बाद ये गुड़ और घी गाय को खिला दें। इस उपाय को करने से आपकी आर्थिक समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी।

नकारात्मकता दूर करने के लिए
गणेश चतुर्थी के दिन घर पर गणेश यंत्र स्थापित करना अच्छा माना जाता है। मान्यता है कि इस यंत्र के घर में रहने से घर से नकारात्मक ऊर्जा कोसों दूर रहती है। साथ ही बुरी शक्ति की नजर घर पर नहीं पड़ती।

परेशानियों से दूर रहने के लिए
कई बार ऐसा होता है कि घर में एक के बाद एक परेशानियां आती रहती हैं। कई बार तो ऐसा लगता है कि मानों परेशानियों ने घर पर डेरा डाल लिया है। ऐसे में गणेश चतुर्थी के दिन हाथी को हरा चारा खिलाने से आपको लाभ होगा। इसके साथ ही गणेश जी से प्रार्थना भी करें।

प्रमोशन के लिए 
कई लोगों की ये समस्या होती है कि उन्हें ऑफिस में प्रमोशन नहीं मिलता। फिर चाहे वो कितनी भी मेहनत क्यों न कर लें। अगर आपके साथ भी यही हो रहा है तो इस गणेश चतुर्थी घर पर गणेश जी की पीले रंग की मूर्ति को घर पर स्थापित करें। इसके साथ ही हल्दी की पांच गांठें श्री गणाधिपतये नम: का मंत्र के साथ उच्चारण करते हुए चढ़ाएं। इसके बाद 108 दूर्वा पर गीली हल्दी लगातकर श्री गजवकत्रम नमो नम: मंत्र का जाप करें। लगातार 10 दिन ये उपाय करने से आपको शुभ समाचार मिलेगा।

शादी के लिए
अगर आपका विवाह नहीं हो रहा है या फिर उसमें कोई अड़चन आ रही है तो भगवान गणेश को 21 गुड़ की गोलियां बनाकर दुर्वा के साथ चढ़ाएं। इस उपाय को करने से जल्द ही विवाह तय हो सकता है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement