Friday, April 26, 2024
Advertisement

गोरखनाथ मंदिर में भक्तजनों को खूब भा रहे हैं लेजर लाइट और साउंड शो

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर के प्रसिद्ध मंदिर गोरखनाथ का सौंदर्यीकरण हो गया है। 

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: December 02, 2019 20:00 IST
गोरखनाथ मंदिर- India TV Hindi
गोरखनाथ मंदिर

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर के प्रसिद्ध मंदिर गोरखनाथ का सौंदर्यीकरण हो गया है। मंदिर परिसर में लगे लेजर लाइट और साउंड शो ने इस मंदिर की शोभा में चार चांद लगा दिए हैं। 

गोरखनाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण का काम काफी समय से चल रहा था, अब ये काम पूरा हो गया है और मंदिर जगमगा उठा है। मंदिर के अंदर कृत्रिम झील बनाई गई है, विशेष वाटर स्क्रीन के साथ इसमें साउंड और लेजर प्रोजेक्टर के साथ वॉटर शो दिखाया जा रहा है। इस खास म्यूजिक और लाइट शो के जरिए गोरखपुर शहर के बसने की कहानी दिखाई जा रही है। इस लेजर लाइट साउंड शो में आप महाभारत में वॉइस ओवर करने वाले दिग्गज कलाकार हरीश भिमानी की आवाज सुनाई पड़ रही है। हरीश ने धारावाहिक महाभारत में सूत्रधार 'समय' को आवाज दी थी। 'मैं समय हूं' से वॉइस ओवर शुरू करने वाले हरीश भिमाने देश भर में सबसे ज्यादा मशहूर आवाज के रूप में जाने जाते हैं।

गोरखनाथ मंदिर

गोरखनाथ मंदिर

इस मंदिर और शो को देखने दूर दूर से भक्तजन आ रहे हैं। भक्तजन इस खूबसूरती को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए हैं, उन्हें यहां आकर दिव्य अनुभूति हो रही है। गोरखनाथ मंदिर को खूबसूरत बनाने के लिए साढ़े 6 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। 

गोरखनाथ मंदिर

गोरखनाथ मंदिर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement