Saturday, May 04, 2024
Advertisement

जुलाई 2017 राशिफल: कन्या राशि के जातकों के लिए नए संबंधों की शुरुआत की संभावना

मेष: महीने की शुरुआत में नई नौकरी की खोजनेवाले जातकों की सक्रियता अधिक रहेगी। आप हर विषय में गहन विचार करेंगे। जोखिम से भरे या साहसिक टूर की योजना बनाने की संभावना में बढ़ोत्तरी होगी। पैतृक जायदाद के विवादों में भी तनाव बढ़ सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 01, 2017 21:34 IST
Horoscope- India TV Hindi
Horoscope

मेष: महीने की शुरुआत में नई नौकरी की खोजनेवाले जातकों की सक्रियता अधिक रहेगी। आप हर विषय में गहन विचार करेंगे। जोखिम से भरे या साहसिक टूर की योजना बनाने की संभावना में बढ़ोत्तरी होगी। पैतृक जायदाद के विवादों में भी तनाव बढ़ सकता है।

वृषभ: जो लोग लंबे समय से बीमार हैं उनती तबीयत अच्छी रहेगी। सार्वजनिक जीवन में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी पेशा लोगों के प्रमोशन का योग बनेगा। स्टूडेंट्स के शिक्षा के लिए उत्तम समय है। नौकरी में नए अवसर मिलने का योग बन रहा है। दूसरे सप्ताह में मानसिक उथल-पुथल रहेगी।

मिथुन: अचल संपत्ति से जुड़े विवादों का हल निकलेगा। शिक्षा और आर्थिक स्तर पर शुभ परिणाम की प्राप्ति होगी। भोग विलास की प्रवृति बढ़ेगी इसलिए विपरीत लिंग वाले व्यक्तियों पर खर्च अधिक होगा। वाहन चलाने में सतर्कता बरतें। दुर्घटना का योग बन रहा है।

कर्क:  निगेटिव विचार आएंगे और उग्रता बढ़ेगी। व्यवहार और संवाद में अधिक संयम रखने की जरूरत है। बेकार की जल्दबाजी और अज्ञात भय रहने की संभावना है। विवाह के इच्छुक जातक को योग्य जीवनसाथी मिलने की संभावना ज्यादा होगी।  लंबे समय से अटके हुए जायदाद के विवाद, सरकारी अथवा कानूनी विवादों का समाधान आ सकता है।

सिंह: महीने की शुरुआत में धनलाभ होगा और मन की इच्छा पूरी होगी। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा और उनसे लाभ भी होंगे। कोर्ट कचहरी की सुनवाई में भी फायदा मिलेगा। अनुकूल परिणाम मिलेंगे। अध्ययन में एकाग्रता नहीं रहेगी। स्वास्थ्य में भी गिरावट महसूस होगी। इस समय कोई भी निर्णय सोच विचार कर लेने की सलाह है।

कन्या: मंदी का सामना कर रहे व्यापारियों को राहत मिलेगी। बचत और लाभदायी निवेश के विषय में गंभीरता से विचार कर सकेंगे। दलाली, कमीशन, बीमा एजेन्सी, सरकारी कार्यों, बैंकिंग के काम से जुड़े हुए व्यक्तियों के लिए शुभ समय है। दूसरे सप्ताह का समय प्रेम संबंधों के लिए उत्तम है। नए संबंधों की शुरुआत होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

तुला: काम के कारण भागदौड़ बहुत अधिक रहेगी। आराम करने तथा मन को तरोताजा करने के लिए किसी एकांत स्थान पर घूमने-फिरने का मन होगा। माता-पिता और बच्चों को पर्याप्त समय भी दे सकेंगे। कैरियर के मोर्चे पर बौद्धिक मामलों में आपकी सक्रियता और सफलता में वृद्धि करेगा।

वृश्चिक: शारीरिक, मानसिक और दैवी रूप से पीड़ा वाला समय व्यतीत करना पड़ेगा। आपका गुस्सा और चिड़चिड़ाहट बढ़ सकता है। दूसरे सप्ताह से भाग्योदय होने के सुंदर अवसर प्राप्त होंगे। कामकाज, पैसा अथवा सार्वजनिक कार्य हर मोर्चे पर बड़ी ही आसानी पूरे होंगे। आपको ज्योतिषशास्त्र, कर्मकांड, आध्यात्मिक उन्नति से संबंधित पढ़ाई में खूब सफलताएं मिल सकती है।

धनु: व्यापार खूब बढ़िया चलेगा। कामकाज के लगभग सभी लक्ष्य पूरे होने से कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा अधिक होगी। विवाह के इच्छुक जातकों के लिए आशाभरा समय है। तरीख 10 से मंगल कर्क राशि अर्थात् नीच राशि में भ्रमण करेगा। लंबी यात्राओं तथा विदेश जाने के लिए उत्सुक व्यक्तियों को इस मामले में अनुकूलता बढ़ती देखने को मिलेगी।

मकर: 2 और 3 तारीख के दौरान मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। पड़ोसियों के साथ संबंध सुधरेंगे। आप आय के नए स्रोत और संभावनाओं पर विचार करेंगे। उधार-वसूली के लिए उत्तम समय रहेगा। छोटी यात्रा का योग बन रहा है। भाई-बंधुओं के साथ उत्तम समय व्यतीत करेंगे। इनके संबंधों में भी आत्मीयता झलकती दिखाई देगी। शत्रुओं पर आपकी विजय होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुंभ: बारंबार अहं के टकराव और उग्रता के कारण अलग-थलग पड़ने तक की नौबत आ सकती है। संबंधों में नीरसता की भी संभावना रहेगी। एक दूसरे पर विश्वास और वफादारी पर सवाल उठ सकते हैं। आप हर विषय में बुद्धिपूर्वक आगे बढ़ेंगे और अत्यधिक गहनतापूर्वक अध्ययन करेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बेहतर समय है।

मीन: भावनात्मक संबंध अधिक प्रगाढ़ होंगे। छोटे किंतु आनंददायक प्रवास होंगे। आपका क्रिएटिव माइन्ड बढ़िया काम करेगा। उत्तम भोजन और वाहन की प्राप्ति होगी।  संतान से संबंधित विवाद उत्पन्न होंगे। अध्ययन में आप अधिक से अधिक गहराई में उतरेंगे। आपको नया निवास स्थान अथवा वाहन मिलेगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement