Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भूलकर भी बेडरूम में न करें ये काम, हो सकता है खतरनाक

वास्तु शास्त्र में आपको बेड में सोने को लेकर कुछ नियम बताएं गए है। जिन्हें मानने से आपको स्वास्थ्य संबंधी किसी भी तरह की समस्या नहीं होगी। जानिए ऐसे कौन से काम है जो सोते समय या फिर बेड में नहीं करना चाहिए।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 01, 2017 8:05 IST
vastu tips- India TV Hindi
vastu tips

धर्म डेस्क: कहा जाता है कि अगर आपका शरीर हेल्दी होगा तो आपका दिमाग भी ठीक ढंग से काम करता है। अगर आपको कोई न कोई बीमारी घेरे रहेगी तो आपका किसी दूसरे काम में मन नहीं लगेगा। जिसके कारण आपको हमेशा असफलता का सामना करना पड़ेगा। जिसके चलते हम अपनी दिनचर्या में ऐसी चीजों का पालन करते है। जिससे कि आपके जीवन में किसी भी तरह की समस्या न हो। फिर चाहें वो स्वास्थ्य संबंधी हो या फिर कोई और समस्या हो। (Numerology: इस अंक वाले लोग आज रहें बचकर, हो सकता भारी नुकसान)

आज के समय में वास्तु शास्त्र को लोग ज्यादा मानते है। उसके अनुसार अपना घर, ऑफिस आदि बनवाते है। वास्तु के नियमों का पालन करने से आपके जीवन में किसी भी तरह की परेशानी नहीं आती है। वास्तु के अनुसार हर चीज करने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा निकल जाती है और सकारात्मक ऊर्जा आने लगती है। इसी तरह वास्तु शास्त्र में आपको बेड में सोने को लेकर कुछ नियम बताएं गए है। जिन्हें मानने से आपको स्वास्थ्य संबंधी किसी भी तरह की समस्या नहीं होगी। जानिए ऐसे कौन से काम है जो सोते समय या फिर बेड में नहीं करना चाहिए।  

  • अगर आपको ब्लड प्रेशर की समस्या है, तो कभी भी दक्षिण-पूर्व की दिशा में न लेटे और न ही वास्तु के अनुसार इस दिशा में आपका बेड होना चाहिए, क्योंकि ये दिशा अग्नि से प्रभावित है। जिसके कारण आपका ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है।
  • अगर आपके घर में सीलन है, तो किसी न किसी तरह इसे खत्म करने की कोशिश करें, क्योंकि वास्तु के अनुसार ऐसा होने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है। जिसके कारण आपको स्किन या फिर सांस संबंधी समस्या हो सकती हैं। (भूलकर भी सोते समय न करें ये गलतियां, पड़ेगा खराब असर)

अगली स्लाइड में पढ़े और वास्तु टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement