1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu tips: दक्षिण दिशा में रखें दौड़ते हुए घोड़े की मूर्ति, घर आएगी सुख-समृद्धि

Vastu tips: दक्षिण दिशा में रखें दौड़ते हुए घोड़े की मूर्ति, घर आएगी सुख-समृद्धि

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानें फेंग शुई के घोड़े के बारे में। यह हमारे घर के वास्तु को अच्छा करने के लिए कैसे उपयोगी है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 08, 2020 12:22 IST
fENG SHUI HORSE- India TV
fENG SHUI HORSE

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानें फेंग शुई के घोड़े के बारे में। यह हमारे घर के वास्तु को अच्छा करने के लिए कैसे उपयोगी है। बता दूं की बात चाहे वास्तु शास्त्र की हो या फेंग शुई की, दोनों ही विद्याओं में ऐसा कहा गया है कि घर या ऑफिस में कुछ जानवरों की प्रतिमाएं रखने से लाभ होता है।

किसी जानवर की मूर्ति धन लाभ दिलाती है और किसी की घर में सुख शांति रखती है। वही घोड़े की मूर्ति को लेकर मान्यता है की घर में घोड़े की प्रतिमा रखने से धन और समाज में मान सम्मान का लाभ होता है और धन लाभ के रस्ते आने वाली सभी अडचनें दूर होती है। घोड़ा उर्जा को दर्शाता है जो की आपको जीवन में आगे बढने और तरक्की करने के लिए प्रेरित करता है।

सामुद्रिक शास्त्र: ऐसी 'नाभि' वाली महिलाएं होती हैं सबसे परफेक्ट, वहीं इन्हें मिलता है सुंदर जीवनसाथी 

अगर दक्षिण दिशा में दौड़ते हुए घोड़े की मूर्ति रखी जाये तो ऐसा माना जाता है की यह आपको धन, समृद्धि और खुशहाली प्रदान करता है, और हमारे घर के वास्तु को अच्छा कर देता है। लेकिन इसे रखते समय इस बात का ध्यान जरूर रखे की इसका सर किसी खिड़की या दरवाजे की ओर होना चाहिए | ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा घर में अति है | 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13