1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu Tips: दक्षिण-पश्चिम दिशा में फैमिली फोटो लगाना होता है शुभ

Vastu Tips: दक्षिण-पश्चिम दिशा में फैमिली फोटो लगाना होता है शुभ

वास्तु के अनुसार घर में प्रसन्न मुद्रा में एक साथ खींची हुई परिवार के सदस्यों की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 24, 2020 6:28 IST
vastu Tips- India TV
वास्तु टिप्स

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे घर के सदस्यों की तस्वीर लगाने के बारे में। हर घर में तस्वीरें तो जरूर लगी होती हैं। आपके घर में भी लगी होगी। पुराने जमाने में जब फोटोग्राफी नहीं होती थी तो लोग हाथ से बनी चित्रकलाएं या तस्वीरें अपने घरों में लगाते थे। परंतु आजकल तो डिजिटल कैमरा आ गए हैं, अब फोटो खींचो और लगाओ। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि फैशन या आधुनिकता के चक्कर में आकर हम घर में ढेर सारी तरह-तरह की तस्वीरें तो लगा लेते हैं और वो अच्छी भी होती हैं। पर इस सबके चक्कर में हम अपनी और हमारे अपनों की तस्वीरे लगाना ही भूल जाते हैं।

 वास्तु के अनुसार घर में प्रसन्न मुद्रा में एक साथ खींची हुई परिवार के सदस्यों की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए। इससे जब भी घर का कोई सदस्य उन तस्वीरों को देखता है, तो उन्हें बहुत खुशी होती है। सबके बीच प्यार बढ़ता है और सामंजस्य बना रहता है। वहीं अगर तस्वीर की दिशा की बात करें तो इसके लिये दक्षिण-पश्चिम दिशा का कोना सबसे अच्छा होता है। इससे उस तस्वीर की पॉजिटिविटी और भी अधिक बढ़ जाती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X