Monday, April 29, 2024
Advertisement

Guru Vakri Gochar: बृहस्पति चलने जा रहे हैं उल्टी चाल, तुला राशि के लिए बुरा समय, वहीं इन 3 राशियों की चांदी

Guru Vakri Gochar: गुरु का वक्री गोचर जहां तुला राशि वालों के लिए अशुभ है वहीं कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें गुरु की उल्टी चाल से बहुत फायदा होने वाला है। ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानते हैं गुरु के मीन राशि में वक्री गोचर से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

Jyoti Jaiswal Edited By: Jyoti Jaiswal @@TheJyotiJaiswal
Updated on: July 25, 2022 19:27 IST
Guru Vakri Gochar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Guru Vakri Gochar

Highlights

  • गुरु का मीन राशि में वक्री होना मेष राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा
  • कन्या राशि के जातकों के लिए बृहस्पति की उल्टी चाल लाभकारी रहेगी
  • तुला राशि वालों को बृहस्पति की चाल से कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है

Guru Gochar 2022: ज्योतिष में गुरु (बृहस्पति) को शुभ माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति को विद्या, वैवाहिक जीवन, धन और समृद्धि का कारक माना गया है। बृहस्पति 29 जुलाई को अपने मूल मीन राशि में वक्री हैं। ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के अनुसार किसी भी ग्रह के पीछे की गति वक्र गति होती है। जब कक्षीय गति ग्रह की सीधी गति होती है। ग्रह की चाल बदलने से सभी 12 राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है। आइए जानते हैं कि कौन सी राशियों के लिए बृहस्पति का वक्री गोचर शुभ होगा और किन राशियों के लिए अशुभ होगा।

मेष राशि

गुरु का मीन राशि में वक्री होना मेष राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। नौकरी में पद या प्रतिष्ठा बढ़ाने के योग हैं। नया भवन खरीद सकते हैं। व्यापार में उन्नति होगी। सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि होगी। विदेश यात्रा या विदेशी नागरिकता के लिए किए गए प्रयास भी सफल होंगे।

Nag Panchami 2022: सिर्फ नाग पंचमी पर ही खुलते हैं इस मंदिर के पट, दर्शन करने से दूर होता है काल सर्पदोष

वृष राशि

देवग्रह बृहस्पति का वक्री होना आपकी राशि के लिए धन योग बनाता है। गुरु की चाल में बदलाव से आपकी आमदनी में वृद्धि हो सकती है। व्यापारियों को धन लाभ होगा। नौकरी कर रहे लोगों के कार्य में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। कार्यशैली में सुधार होगा।

Sawan Pradosh Vrat 2022: सावन पहला प्रदोष व्रत कल, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

मिथुन राशि

Guru Vakri Gochar

Image Source : INDIA TV
Guru Vakri Gochar

मिथुन राशि के लोगो के लिए बृहस्पति की उल्टी चाल खुशियां लाएगा। इस दौरान आपकी नौकरी में बदलाव संभव है। नौकरी में पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। विदेश योग बन रहा है।

कर्क राशि 

कर्क राशि के जातकों के लिए देवग्रह गुरु का वक्री होना मान सम्मान में वृद्धि लाएगा। इस बीच आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। सुख-समृद्धि में भी वृद्धि हो सकती है। नौकरी का नया प्रस्ताव मिल सकता है। व्यापारियों को निवेश का लाभ मिल सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा।

Guru Vakri Gochar

Image Source : INDIA TV
Guru Vakri Gochar

Vastu for Kitchen: भूलकर भी किचन में खुला न रखें नमक, सिंक में जूठे बर्तन छोड़ने से भी होता है वास्तु दोष

सिंह राशि 

Guru Vakri Gochar

Image Source : INDIA TV
Guru Vakri Gochar

सिंह राशि वालों के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। तरक्की के कई नए रास्ते मिलेंगे। जान लें कि इस समय वैवाहिक जीवन में किसी तीसरे की दखल से रिश्ते में दरार आ सकती है।

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों के लिए बृहस्पति की उल्टी चाल लाभकारी रहेगी। परिवार के साथ खुशी के पल बिताने के अवसर मिलेंगे। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होते नजर आएंगे। साझेदारी संबंधित व्यवसाय में आर्थिक लाभ हो सकता है।

तुला राशि 

Guru Vakri Gochar

Image Source : INDIA TV
Guru Vakri Gochar

तुला राशि वालों को बृहस्पति की चाल से कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार के मामले में काम अच्छा रहेगा लेकिन गुप्त शत्रु अधिक रहेंगे। सेहत के प्रति सावधान रहें। विदेशी कंपनियों में सेवा या नागरिकता के लिए किए गए प्रयास भी सफल होंगे।

वृश्चिक राशि 

नवविवाहित लोग अपने विकास की योजना बना सकते है। आपके बच्चों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे और यह आपको गौरवान्वित करेगा। छात्रों लिए यह एक अद्भुत समय है क्योकि वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। अपनी खुद की फर्म के एक से अधिक स्रोत या क्षेत्र से आमदनी बढ़ेगी।

धनु राशि 

बृहस्पति का वक्री होना धन राशि के जातकों के लिए नई संपत्ति खरीदने का योग बना रहा है। नया भवन या वाहन खरीद सकते हैं। शादी का योग बन सकता है। नौकरी और व्यापार में उन्नति का समय है। जीवन सुखमय रहेगा।

मकर राशि 

मकर राशि वालों के जीवन में बदलाव शुरू हो जायेंगे। नौकरी, व्यापर और अभ्यास के लिए स्थान परिवर्तन हो सकता हे। आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। प्रतियोगी परीक्षा देनी है तो सफलता मिलेगी। परिवार का सहयोग मिलता रहेगा। 

कुंभ राशि 

Guru Vakri Gochar

Image Source : INDIA TV
Guru Vakri Gochar

कुंभ राशि के लोगो के लिए इस अवधि के दौरान आर्थिक स्थिति में धन लाभ होगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी और परिवार का सहयोग मिलेगा। अविवाहित लोगों के विवाह का योग बन सकता है। 

मीन राशि 

Guru Vakri Gochar

Image Source : INDIA TV
Guru Vakri Gochar

मीन राशि के जातकों को इससे लाभ होने वाला है। सबसे पहले आप अपनी आय में वृद्धि कर सकते हैं जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। व्यापार में चुनौतियां आएंगी लेकिन इससे प्रगति का मार्ग भी प्रशस्त होगा। धार्मिक कार्य में खर्च बढ़ सकता हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। कर्ज आदि से मुक्ति मिल सकती है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement