Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Shukra Gochar: शुक्र का वृषभ राशि में गोचर बना रहा है महालक्ष्मी योग, इन 5 राशियों पर होगी धन की बारिश

वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृष राशि में बुध और शुक्र की युति बहुत ही शुभ योग लक्ष्मी नारायण योग बनाने वाली है। ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए इसका आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

Chirag Bejan Daruwalla Written by: Chirag Bejan Daruwalla @ChiragDaruwalla
Updated on: June 16, 2022 13:00 IST
Shukra Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Gochar 2022

Highlights

  • ग्रहों की युति का सभी निवासियों के जीवन पर सीधा प्रभाव पड़ता है।
  • शुक्र का गोचर मेष राशि के लिए अनुकूल परिस्थितियां लेकर आ रहा है।
  • वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर बहुत शुभ रहेगा।

शनिवार 18 जून को शुक्र मेष राशि से विदा होकर अपनी ही राशि वृषभ राशि में गोचर करेगा, जहां बुध पहले से विराजमान है। इस प्रकार एक राशि में दो ग्रह संयोग करते हैं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृष राशि में बुध और शुक्र की युति बहुत ही शुभ योग लक्ष्मी नारायण योग बनाने वाली है। इसे महालक्ष्मी योग भी कहते हैं। ज्योतिष में इसे महालक्ष्मी योग का विशेष स्थान माना जाता है। ग्रहों की युति का सभी निवासियों के जीवन पर सीधा प्रभाव पड़ता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन लोगों के लिए महालक्ष्मी योग समान वरदान साबित होगा।

मेष राशि 

शुक्र का गोचर आपकी राशि के लिए अनुकूल परिस्थितियां लेकर आ रहा है। इस दौरान परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा और परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार में कुछ अच्छे कामों की भी संभावना है। वहीं दूसरी ओर साझेदारी का व्यापार करने वालों के लिए शुक्र का गोचर बहुत शुभ रहेगा। इस अवधि के दौरान व्यापार में प्रगति होगी और विकास के नए अवसर उपलब्ध होंगे। यदि आप कोई सौदा करना चाहते हैं, तो परिवहन के दौरान आपके सफल होने की अधिक संभावना है। शादीशुदा लोगों को इस दौरान कोई शुभ समाचार मिलेगा और ससुराल पक्ष का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि 

Shukra Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Gochar 2022

शुक्र का गोचर आपकी राशि के लिए शुभ परिस्थितियां लेकर आया है। इस दौरान आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप इस दौरान कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं, जिससे आपको खुशी मिलेगी। वहीं दूसरी ओर शुक्र का गोचर प्रेम संबंधों के लिए शुभ रहने वाला है। इस दौरान आपके संबंध और मजबूत होंगे और आपका जीवनसाथी किसी भी स्थिति में सहयोग के लिए तैयार रहेगा। गोचर काल के दौरान व्यापारिक साझेदारों से भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे और व्यापार में प्रगति होगी। अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए काफी सुविधाजनक रहेगा।

कर्क राशि 

Shukra Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Gochar 2022

शुक्र का गोचर आपके लिए काफी अनुकूल स्थिति लेकर आ रहा है। इस दौरान जो लोग विदेश जाने की इच्छा रखते हैं उन्हें यात्रा पर जाने का शुभ अवसर प्राप्त होगा। नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो इस दौरान आय में वृद्धि के साथ उनका प्रभाव बढ़ेगा। विभिन्न स्रोतों से राजस्व में वृद्धि करने में सफलता मिलेगी। यदि आपका पैसा कहीं अटका हुआ है, तो इस अवधि के दौरान उसके वापस आने की संभावना है। प्रेमियों को शुक्र का पूरा सहयोग मिलेगा और प्रेम जीवन में आपको सफलता मिलेगी। यदि आपकी कोई इच्छा लंबे समय से पूरी नहीं हुई है, तो वह इस इस अवधि के दौरान पूरी होती दिखाई दे सकती है।

वृश्चिक राशि 

Shukra Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Gochar 2022

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर बहुत शुभ रहेगा। अगर आप इस दौरान कहीं निवेश करना चाहते हैं तो आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस राशि के नौकरी चाहने वाले जो नौकरी परिवर्तन की योजना बना रहे हैं उन्हें सफलता मिलेगी और ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग भी मिलेगा। सरकारी नौकरी में लगे लोग अगर ईमानदारी से अपना काम करें तो उन्हें करियर के अच्छे और नए अवसर मिलेंगे। इस अवधि के दौरान पारिवारिक जीवन खुशी से और परिवार के सदस्यों के सहयोग से व्यतीत होगा। इससे स्वास्थ्य के मामले में आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा।

मकर राशि

Shukra Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Shukra Gochar 2022

शुक्र के गोचर से आपकी राशि के जातकों का समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। इस दौरान सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने से आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन में पिता का पूरा सहयोग मिलेगा और महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके अलावा, आप परिवार के सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जाने पर विचार कर सकते हैं। शादीशुदा लोगों की बात करने से आपके जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे और आपको कोई नई खबर भी मिलेगी। वहीं प्रेम राशि के जातकों पर शुक्र की कृपा के कारण प्रेम जीवन का दिल खोलने में उन्हें आनंद आएगा। इससे छात्र पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

(डिसलेमरइस लेख में यक विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सतयता की पुषटि नहीं करता। )

री योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज योतिषी बेजान दारूवाला के पुत हैं। उनहें रेमवितकरियरवास और यवसाय पर विसतृत योतिषीय भविषयवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

नौकरी की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार को करें ये उपाय, बिजनेस में भी होगी बढ़ोतरी 

Shani Dev Upay: नौकरी और करियर में बाधाएं उत्पन्न कर रहा है शनि? तो ये उपाय दिलाएंगे आपको सफलता

Aries Monthly Horoscope June 2022: मेष राशि वालों को हो सकती है ये परेशानी

वास्तु शास्त्र: नहीं उतर रहा है कर्ज का बोझ? अपनाएं ये उपाय तो नहीं होगी पैसों की कमी

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement