Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पीतल का शेर रखने से कारोबार में मिलेगी तरक्की, गुरु बृहस्पति का होगा वास

घर में वास्तु का सही होना बेहद जरूरी होता है। कौन सी चीज़ किस दिशा में रखनी चाहिए इस बात का ध्यान रखना बेहद जरुरी होता है।

Sweety Gaur Written by: Sweety Gaur @sweety_gaur
Published on: June 20, 2022 22:44 IST
Brass Lion- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Brass Lion

Highlights

  • पीतल का शेर रखने से कारोबार में मिलेगी तरक्की
  • पीतल का शेर रखना माना जाता है बेहद शुभ

Vastu Tips: हर शख्स अपने घर में सुख-शांति की चाह रखता है। इसके लिए व्यक्ति दिन रात एक करके मेहनत भी करता है। लेकिन ये सारी मेहनत खराब हो जाती है अगर आप वास्तु शास्त्र के हिसाब से चीज़ें नहीं करते हैं। वास्तु शास्त्र की मानें तो ये सब हमारे घर में लगने वाले वास्तु दोष के कारण होता है। घर में वास्तु का सही होना बेहद जरूरी होता है। यानी कौन सी चीज़ किस दिशा में रखनी चाहिए इस बात का ध्यान रखना। 

आज हम आपको बताएंगे पीतल के शेर के बारे में। कई लोग अपने घर में पीतल का शेर रखना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसा क्यों किया जाता है? पीतल के शेर का घर में होना शुभ माना जाता है। इसका अच्छा असर आपके जीवन पर पड़ता है, यदि वह सही दिशा और सही तरीके से रखा जाए।

अब सवाल यह है कि पीतल का शेर किस दिशा में रखना चाहिए और किस तरीके से रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि घर में पीतल का शेर रखा जाए तो ऐसा करना बेहद ही शुभ माना जाता है। बता दें कि पीतल का शेर घर में रहने वाले लोगों के मन में आत्मविश्वास जगाता है। साथ ही करियर और व्यवसाय दोनों में तरक्की ला सकता है। 

शास्त्र की मानें तो शेर पीतल की धातु से बना होने के कारण इसमें देव गुरु बृहस्पति वास करते हैं। यही कारण होता है कि जिनकी कुंडली में गुरु कमजोर होता है वह अपने घर में पीतल से बने शेर की मूर्ति ला सकते हैं। मुख्यतौर पर पीतल का शेर उत्तर पूर्व या पूर्व दिशा में ही रखा जाता है। लेकिन ध्यान दें कि जब भी आप अपने घर में पीतल का शेर रखें तो उसका मुख घर के केंद्र में होना चाहिए। इसके अलावा पीतल के शेर पर जरा सी भी धूल मिट्टी या गंदगी नहीं होनी चाहिए। 

ये भी पढ़िए

Money Dreams: सपने में दिख जाएं ये चीजें तो समझ लीजिए मिलने वाला है अपार धन

Panchak June 2022: शुरू हो चुके हैं मृत्यु पंचक, इस दौरान भूलकर भी न करें ये काम

Raksha Bandhan 2022: कब है रक्षाबंधन? जानिए शुभ मुहूर्त और राखी बांधने का सही तरीका

Vastu: पढ़ाई में कॉन्सन्ट्रेट नहीं कर पाता है आपका बच्चा? उनके कमरे में ऐसे लगाएं मोमबत्ती, दिखेगा असर

Vastu: गर्म तवे पर क्यों नहीं डालना चाहिए पानी? राहु से है इसका कनेक्शन

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement