Friday, March 29, 2024
Advertisement

Money Dreams: सपने में दिख जाएं ये चीजें तो समझ लीजिए मिलने वाला है अपार धन

Money Dreams: हम जो भी सपने देखते हैं हर सपने का अलग-अलग महत्व होता है, कुछ सपने जहां बहुत ही शुभ फल देते हैं वहीं बहुत सारे ऐसे सपने होते हैं जो अशुभ होते हैं। आज हम उन सपनों की बात करने वाले हैं, जो अगर आप देखते हैं तो उसका मतलब होता है कि आपको बहुत पैसा मिलने वाला है।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: June 20, 2022 17:07 IST
Money Dreams- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Money Dreams

Swapna Shastra: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में व्यक्ति के सपनों के बारे में बताया गया है, जहां कुछ सपने हमारे लिए बेहद शुभ होते हैं वहीं बहुत से सपने ऐसे होते हैं जिन्हें देखना बहुत अशुभ होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे  सपनों के बारे में बताने वाले हैं जो अगर व्यक्ति देख ले तो उसके भाग्य खुल जाते हैं, उसके पास मां लक्ष्मी की अपार कृपा हो जाती है और कुछ ही वक्त में वो व्यक्ति अमीर बन जाता है और उसके पास धन-दौलत की कोई कमी नहीं होती है, मगर ऐसे सपने भाग्यशाली लोगों को ही आते हैं, जिसके बाद उनके भाग्य बदल जाते हैं।

अपार धन दिलाने वाले सपने

मां लक्ष्‍मी के दर्शन होना

Money Dreams

Image Source : PIXABAY
Money Dreams

यदि आपने सपने में मां लक्ष्मी के दर्शन कर लिए हैं तो बधाई हो आप बहुत ही जल्द अमीर बनने वाले हैं, क्योंकि मां लक्ष्मी यूं ही किसी को दर्शन नहीं देती हैं जिन्हें मां लक्ष्मी के दर्शन हो गए उनके पास धन की कोई कमी नहीं होती है, धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होने पर ही सपने में दर्शन देती हैं।

सपने में सफेद हाथी देखना

Money Dreams

Image Source : PIXABAY
Money Dreams

यदि आपने सपने में सफेद हाथी देखा है तो आप बहुत जल्द अमीर होने वाले हैं, सपने में सफेद हाथी देखने का मतलब होता है कि आपके पास धन-दौलत की बरसात होने वाली है।

सपने में सफेद सांप देखना

Money Dreams

Image Source : PIXABAY
Money Dreams

अगर आपने सपने में सफेद सांप देख लिया है तो ये भी बेहद शुभ सपना है ये सपना अगर आपको आया है तो इसका मतलब है कि आपको भी धन की प्राप्ति होने वाली है, क्योंकि सपने में सफेद सांप बेहद सौभाग्यशाली लोगों को ही दिखता है।

सपने में तेज धूप देखना

अगर आपने सपने में तेज धूप देखी है तो ये भी शुभ संकेत है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इस सपने का मतलब है कि आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आने वाला है। ऐसा सपना आपको नौकरी में तरक्की दिलाता है।

सपने में उड़ना

अगर सपने में आप खुद को उड़ते देखते हैं या फिर आप फ्लाइट में बैठा देखते हैं तो ये सपना बेहद शुभ होता है। आपको करियर में नई ऊंचाईयां मिलने वाली हैं और आपका अच्छा समय आने वाला है।

Money Dreams

Image Source : PIXABAY
Money Dreams

सपने में ठंड लगना

अगर आपने सपने में खुद को ठिठुरते देखा है तो स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ये सपना भी शुभ होता है। आपके सारे कार्य सफल होंगे और आपके जीवन में खुशियां आएंगी। आपको बहुत सारा पैसा भी मिलेगा।

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़ें - 

Panchak June 2022: शुरू हो चुके हैं मृत्यु पंचक, इस दौरान भूलकर भी न करें ये काम

Raksha Bandhan 2022: कब है रक्षाबंधन? जानिए शुभ मुहूर्त और राखी बांधने का सही तरीका

Vastu: पढ़ाई में कॉन्सन्ट्रेट नहीं कर पाता है आपका बच्चा? उनके कमरे में ऐसे लगाएं मोमबत्ती, दिखेगा असर

Vastu: गर्म तवे पर क्यों नहीं डालना चाहिए पानी? राहु से है इसका कनेक्शन

Vastu: तुलसी के पौधे में जल देते वक्त न करें ये गलती, फायदे की जगह हो सकते हैं नुकसान

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement